आजमगढ़। नरौली स्थित तिरंगा चौराहा पर श्री दुर्गा शहर आटो चालक सेवा समिति के अध्यक्ष लक्ष्मी प्रसाद गुप्ता की पहल पर रविवार को साइट पटरी का निर्धारण कर सभी आटो चालकों को राहत मिली। इस मौके पर मौजूद चालकों को यातायात प्रभारी कौशल पाठक ने बताया कि अब चालकों को इस पटरी के तरफ ही अपने वाहन को खड़ा करना होगा, इस पटरी लाइन के बाहर कोई भी वाहन खड़ी मिली तो कार्यवाही होना तय है।

इसके साथ ही यातायात प्रभारी कौशल पाठक ने आगे कहा कि यातायात व्यवस्था के अनुरूप जो भी चालक वाहन को संचालित करेगा न ही उसे किसी भी प्रकार की दिक्कत होगी न ही यातायात में बाधित होगी। नरौली पर आये दिन आटो चालकों द्वारा बेतरतीब वाहन खड़ा किया जाता था जिसको लेकर आये दिन जाम लगता था अब इस पटरी के बन जाने से आटो चालकों, ई-रिक्शा से लगायत सभी वाहन चालकों के लिए आसानी होगी। संगठन ने पटरी बनाने के लिए जो अपनी सहभागिता दिखायी है वह सराहनीय है। यातायात प्रभारी ने कहा कि ऐसे ही पटरी का निर्धारण अन्य प्रमुख स्थानों पर भी कराया जायेगा ताकि यातायात व्यवस्था को निबार्ध्य गति मिल सकें।

अध्यक्ष लक्ष्मी प्रसाद गुप्ता ने कहा कि संगठन के आटों चालक व ई-रिक्शा चालक यातायात पुलिस का सहयोग देते आये है, नरौली पर जब हम लोग अपने वाहनों को खड़ा कर सवारी लेते थे तो चालान काटा जाता था। इस विषय को ध्यान में रखकर संगठन टीएसआई से अपनी शिकायत दर्ज करायी थी जिसके बाद साइट पटरी बनाने का निर्णय लिया गया और रविवार को इसीलिए हम लोग पेंट मशीन की मदद से उक्त मार्ग पर टीएसआई के निर्देशन पर पटरी निर्धारित करने में सहयोग दिया, जिसके कारण वर्षो की समस्या का निदान हो गया।
इस अवसर पर यातायात प्रभारी कौशल पाठक, हेड कांस्टेबल मुन्ना सिंह के अलावा संगठन के महामंत्री धनश्याम पाठक, संगठन मंत्री संजय कुमार चौहान, राकेश, मनोज सोनकर, सुनील वर्मा, राजनरायन, नौरत्न, अजय चौहान, सुनील, सहित आदि मौजूद रहे।

रिपोर्ट :- शैलेन्द्र शर्मा