Home State पुलिस उप महानिरीक्षक ने जनपद का किया निरीक्षण

पुलिस उप महानिरीक्षक ने जनपद का किया निरीक्षण

by nikhil
11 views

श्रावस्ती :- उपमहानिरीक्षक श्री लव कुमार। के जनपद श्रावस्ती भ्रमण कार्यक्रम के दौरान जनपद में आगमन पर पुलिस कार्यालय सभागार मे पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की, जिसमें उनके द्वारा जनपद के समस्त थानों के टाॅप-10 अपराधियों, सक्रिय अपराधियों, गैगेस्टर एक्ट के अन्तर्गत की गयी कार्यवाही।

महिला सम्बंधी अपराधों एवं पास्को एक्ट के अन्तर्गत पंजीकृत मुकदमों में की गयी कार्यवाही एवं माॅनीटरिंग, मुकदमों में समुचित ढंग से की जा पैरवी व अभियोजन सम्बंधी कार्यवाही, कानून व्यवस्था के सम्बन्ध में समीक्षा कर प्रभावी कार्यवाही करने के सम्बन्ध में दिशा-निर्देश दिये।


साथ ही साथ कोविड-19 के दृष्टिगत की जा रही कार्यवाहियों जैसे मास्क धारण एवं सोशल डिस्टेसिंग के नियमो का पालन कराये जाने, रात्रि कर्फ्यू एवं दोपहिया वाहनों पर सवारी के प्रतिबंधों के क्रियान्वन की चेकिंग इत्यादि के सम्बंध में भी प्रभावी कार्यवाही करने के सम्बंध में दिशा निर्देश दिए।


बैठक में पुलिस अधीक्षक श्रावस्ती श्री अनूप सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक श्री बी0सी0 दूबे, जनपद के समस्त क्षेत्राधिकारी, एसपीओ श्रावस्ती, समस्त थाना/शाखा प्रभारी उपस्थित रहे।


तत्पश्चात नोडल पुलिस अधिकारी महोदय द्वारा कस्बा भिनगा का भ्रमण/पैदल गस्त कर हॉट-स्पॉट/कंटेंटमेंट जोन का निरीक्षण किया तथा सुरक्षा व्यवस्था से सम्बंधित आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।


भ्रमण के दूसरे दिन (दि0-19.07.2020) महोदय द्वारा थाना को0भिनगा व थाना सोनवा का निरीक्षण किया गया।


जिसमें सर्वप्रथम सलामी ली गई। सलामी में लगे अधिकारी/ कर्मचारियों का टर्नआउट अच्छा पाया गया जिसकी प्रसंशा की गई।


तत्पश्चात थाना कार्यालय, परिसर,बैरक, भोजनालय आदि का भ्रमण कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।


रिपोर्ट अंकुर मिश्रा

You may also like