Home StateUttar Pradeshkaushambi पुलिस लाइन को हरा-भरा करने के नाम पर हुआ बड़ा खेल

पुलिस लाइन को हरा-भरा करने के नाम पर हुआ बड़ा खेल

by nikhil
6 views

कौशाम्बी :- योगी सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर बढ़ता जा रहा है और विभिन्न योजनाओं को जमीनी हकीकत में उतारने के बजाय उस पर खेल हो रहा है। जिले के पुलिस लाइन को हरा-भरा करने के नाम पर घास लगाए जाने की योजना के तहत 22 लाख रुपए महकमे द्वारा खर्च कर दिया गया है।

सूत्रों की माने तो पुलिस लाइन में घास लगाए जाने के नाम पर जर्मनी की घास खरीदने के नाम पर सरकारी खजाने से 22 लाख का भुगतान कर दिया गया है। 

जबकि सच्चाई यह है कि पुलिस लाइन परिसर में ही चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों से पुलिस लाइन परिसर से ही हरी घास को जड़ सहित खोदकर उसे नई जगह पर फिर से लगा दिया गया है।

पूर्व पुलिस कप्तान के जमाने में पुलिस लाइन को हरा-भरा करने की योजना पर काम हुआ था, लेकिन 22 लाख में जर्मनी की घास खरीदने के नाम पर जिसे भुगतान किया गया है।

उसने घास की सप्लाई ही नहीं की है। बल्कि सरकारी खजाने से 22 लाख रुपया निकालकर जिम्मेदारों ने हिस्सा बांट कर लिया है। और जहां पर जर्मनी की घास लगी बताई जा रही है। वहां पर आज भी कौशाम्बी धरती की इंडियन घास लगी हुई है।

जर्मनी घास की खरीद के नाम पर किए गए इस हेराफेरी की पुलिस लाइन के प्रतिसार निरीक्षक के कारनामे पर एक कड़ी और जुड़ सकती है। लेकिन क्या योगी सरकार में पुलिस लाइन के इस बड़े भ्रष्टाचार पर पुलिस आला अधिकारी निष्पक्ष जांच कराएंगे।

और जर्मनी घास के नाम पर सरकारी खजाने से 22 लाख रुपए हड़प कर जाने वाले लोगों को चिन्हित करते हुए उन पर आपराधिक कार्यवाही महकमे के अफसरों द्वारा की जाएगी यह व्यवस्था पर सवाल है।

रिपोर्ट श्रीकान्त यादव

You may also like