गोरखपुर :- पुलिसलाइन में बुधवार को पुलिस की कबाड़ गाड़ियों (वाहनों) की नीलामी की गई। एसएसपी जोगिंदर कुमार के निर्देश पर मजिस्ट्रेट एसीएम मनोज तिवारी के नेतृत्व में आर आई आरटीओ टेक्निकल लक्ष्मीकांत की मौजूदगी में पुलिस अधीक्षक लाइन सोनम कुमार क्षेत्राधिकारी लाइन राहुल भाटी सहायक पुलिस अधीक्षक शशांक सिंह की देखरेख में वर्षों से पुलिस लाइन में कबाड़ पड़ी गाड़ियों का नीलामी किया गया।

कुल 17 गाड़ियों का नीलामी होनी थी लेकिन नीलामी बोली दाता केवल 6 मोटरसाइकिलों की नीलामी में बोली लगाकर राजस्व खजाने में 73420 रुपए जमा किए 17 गाड़ियों में 9 मोटरसाइकिल 6 अम्बेसडर दो स्वराज मजदा का नीलामी होना था लेकिन 86 नीलामी बोली दाताओ केवल 6 मोटरसाइकिल का ही बोली लगाया बोली दाताओं का कहना था।

कि अंबेसडर की कीमत 70000 से अधिक शासन ने निर्धारित किया था इसलिए कोई भी बोली नही लगाया इसी तरह कबाड़ पड़ी दो स्वराज मजदा का भी कोई नीलामी में भाग लेने वाला बोली नहीं लगाया लंबे समय से कबाड़ के रूप में राधा कृष्ण मंदिर के सामने खड़ी गाड़ियों को नीलामी कर राजस्व उपलब्ध कराने के उद्देश्य से वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जोगिंदर कुमार ने नीलामी कर राजस्व प्राप्ति हेतु।

नीलामी करायी थी लेकिन 17 गाड़ियों में से सिर्फ 6 गाड़ियां का नीलाम हो सका अब बाकी गाड़ियां शासन के निर्देशों अनुसार अगले नीलामी में कम रेट पर बोलियां लगाने हेतु संतृप्ति प्राप्त होने पर नीलामी की जायेंगी।

रिपोर्ट शशांक सक्सेना