समय के साथ पुलिसिंग को आम जनता के साथ बेहतरीन बनाने के साथ ही पुलिस कर्मियों के तनाव को कम करने व बेहतर सुविधाएं मुहैया कराने के तमाम प्रयास किये जाते है। कुछ प्रयास शासन के स्तर पर किये जाते है तो वहीं कुछ प्रयास आला पुलिस अधिकारियों के द्वारा भी किये जाते है जिससे पुलिस कर्मियों को ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं मुहैया कराई जा सके।

ऐसा ही एक प्रयास मुज़फ्फरनगर के SSP अभिषेक द्वारा किया गया है, जिसकी पूरे विभाग में प्रशंसा की जा रही है। मुज़फ्फरनगर के SSP अभिषेक ने प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे पुलिसकर्मियों के लिए एक शानदार लाइब्रेरी स्थापित की है जिसमें विभिन्न क्षेत्रों की 1000 से अधिक किताबें उपलब्ध हैं।

आधुनिक तर्ज पर बनी इस लाइब्रेरी में ई-लर्निंग सेंटर भी है जिसमें इंटरनेट के माध्यम से ऑनलाइन कोर्स व पढ़ाई की जा सकती है। यदि लाइब्रेरी से बाहर ले जाकर किताब पढ़नी हो तो नॉमिनल मासिक शुल्क देकर मेम्बरशिप कार्ड की भी सुविधा है।

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे पुलिसकर्मियों के लिए यह बहुत लाभदायक होगा क्यूंकि आवशयक किताबें उपलब्ध होने के साथ-साथ उन्हें शांत माहौल भी मिलेगा जो बैरकों में संभव नहीं होता।