Home StateUttar Pradeshkaushambi प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को रोजगार प्रदान करे सरकार

प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को रोजगार प्रदान करे सरकार

by nikhil
12 views

कौशांबी :- समर्थ किसान पार्टी ने प्रदेश एवं केन्द्र की सरकार से प्रदेश के करोड़ों बेरोजगार युवाओं को रोजगार प्रदान करने की मांग की है। पार्टी नेता अजय सोनी ने बेरोजगार युवाओं की एक बैठक को संबोधित करते हुए ये मांग की।



*ग्राम उदहिन बुजुर्ग*, ब्लॉक सिराथू में बेरोजगार युवाओं की एक९ बैठक समर्थ किसान पार्टी के अध्यक्ष अजय सोनी की अध्यक्षता में हुई। बैठक में रोजगार का मुद्दा छाया रहा। बैठक में बेरोजगार युवाओं का कहना था।

कि सरकार रोजगार उपलब्ध कराने के नाम पर राजनीति कर रही है। कोरोना महामारी के चलते शहर से गांव लौट आए प्रवासी मजदूर और शिक्षित नवजवान अब दर दर की ठोकरें खाने को मजबूर हैं। आलम यह है कि लोग घर की गृहस्थी की चीजे बेचकर पेट पालने के लिए मजबूर हो रहे हैं।


पहले से ही गांवो में रोजगार न के बराबर था, उसपर कोरोना महामारी का असर और प्रवासी मजदूरों एवं प्रवासी शिक्षित बेरोजगारों के गांव आने से अब और अधिक संकट गहरा गया है।


कौशांबी जैसे पिछड़े जिले के बेरोजगार युवाओं का तो और बुरा हाल है। बेरोजगार युवाओं का कहना था कि सरकार हमें।रोजगार प्रदान करे।


पार्टी नेता अजय सोनी ने इस अवसर पर प्रदेश की कई विभागों की रुकी हुई भर्तियों पर प्रदेश सरकार को तत्काल समुचित समाधान करने की मांग की। साथ ही केंद्र सरकार द्वारा नई नौकरियों के लिए अवसर न पैदा करने एवं नई नई नौकरियों के लिए विज्ञापन न निकालने पर सवाल उठाते हुए कहा कि लगता है केंद्र सरकार को बेरोजगार युवाओं से कोई मतलब नहीं रह गया है।



इस अवसर पर कौशांबी के बेरोजगार युवाओं के लिए कौशांबी में रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए प्रदेश सरकार में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य जी से कौशांबी जनपद में तत्काल किसी भी प्रकार की कम्पनी खोलने का अजय सोनी ने केशव प्रसाद मौर्य जी से व्यक्तिगत आग्रह किया।



अजय सोनी ने इस संबंध में कहा कि प्रदेश सरकार में कौशांबी जिले से उपमुख्यमंत्री होने के बावजूद कौशांबी जनपद में कोई कम्पनी न खुलना बड़े ही कष्ट की बात है।


इसी के साथ अजय सोनी ने प्रदेश सरकार से पूरे प्रदेश के प्रत्येक जनपद में बेरोजगारों के लिए नए रोजगार पैदा करने हेतु नई नई फैक्टरी लगाने की मांग की।


अजय सोनी ने प्रदेश और केंद्र सरकार से सवाल किया कि कब तक विवादों पर आधारित वोट बैंक की राजनीति की जाएगी। अब सरकारों को विवादों पर आधारित राजनीति करने के बजाय विकास और रोजगार पर आधारित राजनीति करनी चाहिए। साथ ही बेरोजगारों युवाओं को उनके हाल पर नहीं छोड़ना चाहिए अन्यथा समाज एवं प्रदेश में आत्महत्या और अपराध को बढ़ावा मिलेगा।



बेरोजगार युवाओं को रोजगार प्रदान करने की मांग करते हुए अजय सोनी ने कहा कि समर्थ किसान पार्टी बेरोजगार युवाओं के साथ खड़ी है और समय आने पर बेरोजगार युवाओं के लिए धरना प्रदर्शन करेगी।



इस अवसर पर सत्येन्द्र तिवारी, धीरेन्द्र दुबे, प्रांशु शुक्ला, विकास मिश्रा, बबलू तिवारी, मनीष मौर्य, जय सिंह यादव, गौतम कुमार गुप्ता, शिवम सोनी समेत तमाम लोग मौजूद रहे।


रिपोर्ट श्रीकान्त यादव

You may also like