फाइबर कटने से 68 गांव का वाई फाई चौपाल कनेक्शन ठप हुआ

by nikhil
Published: Last Updated on

कौशांबी :- भरवारी, सरकार द्वारा गांवों को इंटरनेट की हाई स्पीड सुविधा देने के लिए भारतनेट के द्वारा विकास खंड सिराथू के अंतर्गत 78 गांवों में लगभग दो वर्ष पूर्व लाखों रुपये कीमत की मशीन लगाकर वाई फाई चौपाल का कनेक्शन दिया गया।

जो सयारा ओवरब्रिज के निर्माण हेतु खुदाई के दौरान जमीन के नीचे बिछी उक्त वाई फाई चौपाल का फाइबर कट जाने से गत आठ माह से 68 गांव का वाई फाई सेवा पूरी तरह से ठप हो गया। इसके लग जाने से गांव के सरकारी राशन वितरण केंद्र व गांव में स्थित परिषदीय विद्यालय के कार्यो में काफी सहूलियत मिलने लगी थी।

क्योंकि अभी भी काफी स्थानों पर इंटरनेट की सेवा न मिलने के कारण काफी कार्य प्रभावित होते हैं। कोरोना संक्रमण के दौरान गांवों में स्थित परिषदीय विद्यालय में नामांकित बच्चों को बुलाने से मना किया गया है।

जब कि शिक्षको को विद्यालय में उपस्थित होकर मोबाइल के माध्यम से बच्चों को उनके मोबाइल पर आन लाइन शिक्षा देने के लिए निर्देशित किया गया है ऐसी स्थिति में इंटरनेट की सुविधा सुचारु रूप से न होने के कारण आन लाइन पढ़ाई बाधित होती है।


उक्त संबंध में भारतनेट के जनरल मैनेजर आनंद कुमार मिश्रा ने बताया कि सयारा ओवरब्रिज की खुदाई के दौरान फाइबर कट जाने से वाई फाई चौपाल की से सेवा बन्द हो गयी है। जिसे जल्द ही सही करा कर चालू किया जाएगा।


रिपोर्ट श्रीकान्त यादव

Related Posts