फिट इंडिया ने ग्रामीणों का स्वास्थ्य संभाला

by News Desk
16 views

हमीरपुर :- नेहरू युवा केंद्र हमीरपुर ने युवा कार्यक्रम एवं खेल मन्त्रालय द्वारा स्वतंत्रता दिवस
से 14 सितंबर  तक के लिए फिट इंडिया यूथ क्लब की शुरुआत की गई है । नेहरू युवा/ युवती मंडलों  द्वारा फिट इंडिया यूथ क्लब के तहत प्रतिदिन विभिन्न प्रकार के स्वस्थ रहने हेतु कार्य किए जा रहे हैं ।

युवा मंडलों के युवा प्रतिदिन 2 किलोमीटर दौड़ ,योगाभ्यास, वॉलीबॉल, बैडमिंटन  फुटबॉल, कबड्डी , खो-खो, साइकिलिंग तथा जो लोग बाहर नहीं जा सकते ,उन्हें घर पर ही योगाभ्यास के लिए प्रेरित किया गया है। कार्यक्रम के दौरान  युवाओं व जन समान्य को कोविड-19 से बचने हेतु मास्क लगाए रखने एवं सामाजिक दूरी भी बनाए रखने के लिए कहा गया है ।

प्रतिदिन आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की कड़ी में फिट इंडिया यूथ क्लब   रिठारी, ओडेरा, नवेनी, धमना ,लींगा ,बिवार, धगवा ,बरगवां द्वारा अच्छा कार्य किया जा रहा है। फिट इंडिया यूथ क्लब द्वारा नियमित रूप से उत्तम स्वास्थ्य के लिए दौड़, योगाभ्यास जैसी गतिविधियों को अपना कर आदर्श कायम किया गया है ।

कार्यक्रम में युवा मंडल रिठारी के अध्यक्ष आशीष चक्रवर्ती, बृजमोहन, विकास, रोहित ,संतोष ,संदीप, दुष्यंत कुमार ,अनिरुद्ध, राजा ,अमित ,राजकुमार अग्रणी भूमिका का निर्वहन कर रहे हैं । 

युवाओं द्वारा इसके लिए ग्राम रिठारी के लोकराम, शिवबालक, नंदकिशोर, नारायणदास, मिथिलेश के समस्त परिवारजनों सहित योगाभ्यास के लिए प्रेरित कर नियमित रूप से योगाभ्यास करवा रहे हैं। रिठारी के समस्त लोगों को फिट इंडिया कार्यक्रम से जोड़कर उनके उत्तम स्वास्थ्य के लिए कृत संकल्प है।

Related Posts