NEWS KRANTI
Latest News In Hindi

बनिया की दुकान नहीं है शिवसेना – संजय राऊत

64

महाराष्ट्र में भाजपा शिवसेना गठबंधन में आयी दरार को अपने बयानों से और चैड़ा करने वाले शिवसेना नेता संजय राऊत ने एक और विवादित बयान देकर दरार बढ़ाने का काम किया है। सूबे में चल रहे हाईवोल्टेज सियासी ड्रामें के बीच शिवसेना नेता संजय राऊत ने एएनआई के बातचीत करते हुए कहा कि शिवसेना कोई बनिया की दुकान नहीं है। जो अपना फायदा – नुकसान देखें। दरअसल संवाददाता ने संजय से सवाल किया था कि शिवसेना और कांग्रेस के गढबंधन से शिवसेना को नुकसान होने का अंदेशा लगाया जा रहा है। इस सवाल का जवाब देते हुए संजय ने कहा शिवसेना की पहली प्राथमिकता राज्य में सरकार बनाने की है, और यह कोई बनिया की दुकान नहीं है जो अपना फायदा या नुकसान देखे।

गौरतलब है कि भाजपा शिवसेना ने चुनाव पुर्व गठबंधन किया था, इस गठबंधन को जनता ने पुर्ण बहुमत दिया था। लेकिन चुनाव परिणाम आने के बाद से शिवसेना द्वारा 2.5 साल के लिए मुख्यमंत्री पद की मांग की जाने लगी, जिसे भाजपा ने खारिज कर दिया। इसके बाद से लगातार शिवसेना कांग्रेस और एनसीपी के साथ समर्थन के लिए बातचीत कर रही है।

शिवसेना सांसद ने दिया मंत्रीपद से इस्तीफा
महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने के लिए एनसीपी की ओर से शर्त रखी गई थी कि शिवसेना पहले केंद्र से समर्थन वापस ले। इस शर्त को पूरा करते हुए आज शिवसेना के एकमात्र मंत्री अरविंद सावंत ने अपने मंत्रीपद से इस्तीफा दे दिया है। सावंत ने दिल्ली में संवाददाताओं से कहा, ‘हमने विधानसभा चुनाव गठबंधन में लड़ा था। इसमें कुछ चीजों पर सहमति बनी थी ।’ उन्होंने कहा कि इसमें मुख्यमंत्री पद सहित सीटों के 50-50 के अनुपात में बंटवारे का फार्मूला तय हुआ था लेकिन भाजपा अब इससे इंकार कर रही है । शिवसेना नेता ने कहा कि वे इस झूठ से आहत हैं और अब उनके बीच कोई विश्वास नहीं बचा।

Loading...

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.