बाढ़ पीड़ितों की खबर लेने पहुंचे प्रेमचंद गुड्डू

by News Desk
26 views

उज्जैन :- सांवेर गत दिनों हुई बारिश से पीड़ित सांवेर क्षेत्र के ग्रामीणों का हाल-चाल जानने वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रेमचंद गुड्डू पहुंचे।


सांवेर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम बेगम खेड़ी में भारी बारिश से 17 घरों में रखा नागरिकों का गृहस्थी का सामान बह गया। पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू ने क्षेत्र का दौरा करने के बाद जिला प्रशासन से इन नागरिकों की मदद करने और उन्हें सहायता राशि उपलब्ध कराने की मांग की है।


गत शुक्रवार और शनिवार को जो मूसलाधार वर्षा हुई उस वर्षा से इंदौर शहर में तो जलजमाव के हालात बन गए थे लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में जो हालात बने वह कल्पना से भी पड़े हैं। सांवेर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले बेगम खेड़ी ग्राम में जलजमाव इतना ज्यादा हो गया था।

कि 17 घरों में 4 फीट तक पानी भरा गया था। इस बारे में जानकारी मिलने पर पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू कल इस गांव के दौरे पर पहुंचे । उन्होंने पूरे गांव में पैदल घूम कर स्थिति को देखा जिन घरों में 4 फीट तक पानी भरा गया था ।

इन घरों पर जब गुड्डू पहुंचे तो वहां रहने वाले नागरिकों ने बताया कि घर के अंदर इतना पानी भरा गया था कि वहां रखा घर का सामान इस पानी में बह गया। जो सामान नहीं बहा वह पानी में नष्ट हो गया । इन नागरिकों के समक्ष पानी के कारण समस्याओं का पहाड़ टूट पड़ा है ।

अब तक शासन प्रशासन की ओर से इन नागरिकों की सुध नहीं ली गई है। गुड्डू ने इस गांव का दौरा करने के उपरांत जिला प्रशासन से मांग की है कि तत्काल राजस्व अमले को भेजकर इस गांव में सर्वे कराया जाए । जिन नागरिकों का बारिश के कारण घर गृहस्ती का सामान नष्ट हो गया है।

उन्हें नियमानुसार सहायता राशि उपलब्ध कराई जाए। गुड्डू ने कहा कि ऐसी स्थिति केवल बेगम खेड़ी गांव में ही नहीं बनी बल्कि विकास का इंतजार करते समस्याओं से दो-दो हाथ करते सांवेर क्षेत्र के कई ग्रामों में ऐसे हालात बने हैं।

रिपोर्ट आसिफ खान

Related Posts