बुर्का गैंग के सदस्यों ने गृह स्वामिनी को बंधक बनाकर लूटा

by vaibhav

औरैया। सदर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत बीती रात चोरों ने एक घर को निशाना बना कर चोरों ने महिला को बंधक बनाकर तमंचे के बल पर उसे तिजोरी की चाबी हासिल कर जेवरात व नगदी सहित सामान लूट ले गए। घटना की जानकारी पाते ही सीओ सिटी व कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। जहां फॉरेंसिक टीम ने जरूरी सूचनाएं जुटाई।

कोतवाली क्षेत्र के ग्राम तुर्कीपुर निवासी गजेंद्र सिंह पुत्र हरनाम सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि बीते शुक्रवार वह अपने परिजनों के साथ एक रिश्तेदार के यहां दिबियापुर चौराहे पर स्थित गेस्ट हाउस में निमंत्रण के लिए गए हुए थे। घर पर उनकी पत्नी निशा मौजूद थी। जब वह लोग निमंत्रण के लिए जा रहे थे तो उन्होंने निशा से कहा कि वह दरवाजा बंद कर ले। गृह स्वामिनी निशा ने बताया जब वह दरवाजा बंद करके छत पर चढ़ रही थी उसी दौरान बुर्के में आई एक महिला ने उसे पकड़ लिया। उसके बाद दो लोग और आ गए। इस पर उसने मोबाइल उठाने का प्रयास किया तो चोरों द्वारा उसके हाथ में लोहे का सरिया मार दिया गया और मोबाइल छीन लिया
निशा ने बताया कि इसके बाद मारपीट करते हुए वह लोग उसे किचन में ले गए और धक्का मारकर किचन के अंदर बंद कर दिया।

इसके उपरांत बुर्के वाली महिला ने तमंचा निकालते हुए उसके ऊपर तान दिया और कहा कि तिजोरी की चाबी दो। इस पर जब उसने आनाकानी की तो चोरों द्वारा कहा गया किचन की गेस खोल दो और आग लगा दो जिससे डर कर उसने चाभी बता दी। इसके बाद चोरों ने उसकी तिजोरी खोलकर उसमें रखे करीब 7:30 लाख के जेवरात व करीब डेढ़ लाख रुपए नकदी चोरी कर ली और वह भाग गए। जब करीब सुबह उसके पति गजेंद्र सिंह अन्य लोगों के साथ आए तो उसे दरवाजा खोलकर बाहर निकाला तब उसने घटना की जानकारी दी। इस पर पीड़ित परिजनों ने 112 पुलिस को सूचना दी। सूचना पाकर पहुंचे सीओ सिटी सुरेंद्रनाथ एवं कोतवाली प्रभारी द्वारा जांच पड़ताल की गई। जांच के बाद पुलिस ने फॉरेंसिक टीम को घटनास्थल पर बुलाया। फॉरेंसिक टीम ने जरूरी जानकारियां हासिल की है। वहीं सीओ सिटी सुरेंद्रनाथ ने बताया मामले की जानकारी हो गई है। चोरों की तलाश के लिए टीमें गठित कर दी गई है।

रिपोर्ट – अमित शर्मा

Related Posts