Home StateRajsthanAlwar भारत चीन सीमा पर हुई झड़प में घायल नौगांवा के सैनिक ने 15 घंटे बाद होश में आने पर परिजनों से बात की

भारत चीन सीमा पर हुई झड़प में घायल नौगांवा के सैनिक ने 15 घंटे बाद होश में आने पर परिजनों से बात की

by Yogi
409 views

रामगढ़ अलवर ।। भारत चीन सीमा पर हुई हिंसक झड़प में भारत के 20 सैनिक शहीद हो गए और कुछ घायल हो गए जिनमें रामगढ़ क्षेत्र के नौगांवा कस्बे के समीप बहरीपुर निवासी सैनिक सुरेंद्र सिंह घायल हो गया था।जो कि घटना के 15 घंटे बाद होश में आया।होश में आने पर साथी सैनिकों ने सुरेंद्र सिंह की परिजनों से बात कराई। सुरेन्द्र सिंह ने बताया कि उसका मोबाइल झड़प के दौरान घटना स्थल पर गिर गया था। इसलिए साथी सैनिक के मोबाइल से परिजनों को अपनी कुशलता का समाचार सुनाया।

सुरेन्द्र सिंह के पिता बलवंत सिंह ने बताया कि उन्हें बेटे सुरेंद्र सिंह ने बताया है कि चीन के अधिक संख्या में सैनिक होने के बावजूद दो तीन गुना से अधिक चीनी सैनिकों को मौत के घाट उतार दिया है। चीनी सैनिकों ने धोखे से ड्यूटी दे रहे निहत्थे सैनिकों पर हमला कर दिया थासुरेंद्र सिंह को सर में 15 टांके और हाथ पैरों में बुरी तरह चोटें आई हैं सुरेंद्र सिंह की माताजी प्रकाशो कौर उम्र करीब 60 वर्ष ने बताया सुरेंद्र सिंह वह उनकी पत्नी ग्रुरूप्रीत कौर इनके बड़ी बेटी शरणदीप कौर उम्र 12 वर्ष मनप्रीत कौर उम्र 10 वर्ष प्रभु जीत कौर उम्र 8 वर्ष मनमीत सिंह पुत्र जिसका 29 जून को 5 वर्ष पूरे होने हैं यह पूरा परिवार सुखचैन से अपने गांव में अपनी जिंदगी व्यतीत कर रहे हैं भगवान ने इन बच्चों के ऊपर से अपना आशीर्वाद बनाए रखा है सुरेंद्र सिंह के माता-पिता ने प्रधानमंत्री जी से अपील की है चीन को सबक जरूर सिखाएं।

राधेश्याम गेरा की रिपोर्ट

You may also like