भूमिधरी जमीन के कब्जे पर उतरे बालू माफिया

by News Desk
14 views

कौशाम्बी :- जनपद में भी बालू माफिया अब भू माफिया बनने का ख्वाब लेकर घूम रहे हैं गरीबों की जमीन पर जबरिया कब्जा करना उनकी फितरत में शामिल हो चुका है। लेकिन इन भू माफियाओं पर प्रशासन कार्यवाही करने के बजाय अभी इनकी तरफदारी पर उतर रहा है।

जिससे इन बालू माफियाओं के हौसले बुलंद हैं। आखिर बालू माफिया से भू माफिया बनने की चाहत रखने वाले इन दबंगों पर कब प्रशासन कार्यवाही कर गरीबों का खून चूसने वालों को चिन्हित कर इन पर कठोर कार्यवाही करेगा।

जमीन पर अवैध कब्जे के कई मामले इनके पहले से चर्चाओं में हैं। ताजा मामला मंझनपुर मुख्यालय के सिराथू रोड का है। जहां सिराथू तहसील के ककोढ़ा मलाक रेजमा गांव के एक अध्यापक की जमीन सिराथू रोड में मौजूद है।

अध्यापक अपनी जमीन पर निर्माण कराना चाहते हैं। लेकिन झूठी एप्लीकेशन देकर बालू माफिया से भू माफिया बनने वाले इन गुंडों ने उनके निर्माण को रोक दिया है। जमीन के किसी प्रकार के अभिलेख ना मौजूद होने के बाद भी इन बालू माफियाओं का दबदबा बराबर मंझनपुर कोतवाली में बना रहता है

पीड़ित अध्यापक बार-बार अधिकारियों से फरियाद कर न्याय मांग रहा है। लेकिन बालू माफिया बार-बार आला अधिकारियों का ध्यान परिवर्तित कर देते हैं। आखिर कब तक गरीब न्याय के लिए अधिकारियों की चौखट पर दौड़ता रहेगा। न्याय को लेकर पीड़ित जिले के सांसद की चौखट पर भी नाक रगड़ चुका है। लेकिन इन बालू माफियाओं के अत्याचार पर सांसद से मदद मांगने के बाद भी गरीब को न्याय नहीं मिल सका है।



रिपोर्टर श्रीकान्त यादव

Related Posts