मध्यप्रदेश पुलिस के डीजी रैंक अधिकारी को पद से हटाया गया

by vaibhav

भोपाल– मध्यप्रदेश में पुलिस के डीजी रैंक के अधिकारी डीजी पुरुषोत्तम शर्मा को पद से हटा दिया गया है. इससे पहले पुरुषोत्तम शर्मा का एक वीडियो वायरल हुआ था. वायरल वीडियो में स्पेशल डीजी पुरुषोत्तम शर्मा अपनी पत्नी को बेरहमी से पीट रहे हैं. वीडियो में दिखाया गया है कि वो अपने घर के कमरे में जमीन में पटक कर अपनी पत्नी को मार रहे हैं. वीडियो में पत्नी यह बार बार कह रही है की मारो मुझे. मुझे जान से मार दो. मैं मरना चाहती हूं.
वहीं वायरल वीडियो में डीजी कह रहे हैं कि वो मेरे कमरे में क्यों आयी. मेरी पत्नी ने मुझ पर कैंची से हमला किया है. जबकी पत्नी का आरोप है कि उन्होंने अपने पति को दूसरे महिला के साथ रंगेहाथ पकड़ा था. इसके बाद घर आकर उनके साथ मारपीट हुई. डीजी का कहना है कि वो इस संबंध से तंग आ चुके है और किसी भी तरह की कार्रवाई के लिए तैयार हैं.

वीडियो वायरल होने के बाद राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने वायरल वीडियो पर संज्ञान लेते हुए डीजी को बर्खास्त करने की मांग की है. इस मामले में महिला आयोग मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को चिट्ठी लिखेगा.

जबकि नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मामले में लिखित शिकायत मिलने पर वो इस मामले को देखेंगे. डीजी के बेटे पार्थ गौतम शर्मा जो खुद एक आईएएस बताये जा रहे हैं उन्होंने इस मामले की शिकायत गृहमंत्री, मुख्यसचिव और डीजीपी से की है.

बता दें कि डीजी पुरुषोत्तम शर्मा और उनकी पत्नी के बीच काफी लंबे समय से विवाद चल रहा है. पहली बार वर्ष 2008 में डीजी की पत्नी ने प्रताड़ना का केस दर्ज कराया था. इसके बाद से दोनो के बीच विवाद चलता आ रहा है. पर अभी तक डीजी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई है. दोनों अलग-अलग घरों में रहते हैं.

पुरुषोत्तम शर्मा इससे पहल भी विवादों में घिर चुके हैं जब वो साइबर सेल और एसटीएफ के स्पेशल डीजी थे.इस दौरान हनी ट्रैप के एक मामले में उनका नाम आया था. हालांकि उनके नाम को इस मामले में घसीटे जाने को लेकर उन्होंने तत्कालीन डीजीपी वीके सिंह पर काफी गंभीर आरोप लगाए थे. उनका कहना था कि डीजीपी पुलिस अधिकारियों की छवि खराब करने का काम कर रहा है. उस समय उनका आरोप था कि विभाग द्वारा गाजियाबाद में लिए गए फ्लैट को हनी ट्रैप मामले से जोड़ने और उनके नाम को घसीटने की कोशिश डीजीपी वीके सिंह के द्वारा की जा रही है

रिपोर्ट :- राजू मालवीय

Related Posts