NEWS KRANTI
Latest News In Hindi

मराठा राजनीति में बड़ा उलटफेर , भाजपा ने बनाई सरकार

1,136

महाराष्ट्र में चुनावी नतीजों के बाद से लगातार चल रहे सीयासी ड्रामें का आज अंत हो गया। आज सुबह 8 बजे भाजपा ने राकांपा के साथ सरकार बना ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के देवेन्द्र फडनवीस ने दोबारा मुख्यमंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अजीत पवार ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। मुख्यमंत्री की शपथ लेने के बाद फडनवीस ने शिवसेना पर निशाना साधते हुए कहा कि महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के पूर्व हमारा गठबंधन शिवसेना के साथ हुआ था लेकिन चुनाव के बाद शिवसेना हमारा गठबंधन तोड़कर कांग्रेस और राकांपा के साथ मिलकर सरकार बनाने की कोशिश कर रही थी। उनका आपस में तालमेल नहीं होने के कारण आज हमने राकांपा के साथ मिलकर महराष्ट्र को एक स्थिर सरकार देने की कोशिश की है।

वहीं उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने शपथ लेने के बाद कहा कि पिछले कई दिनों से कांग्रेस और शिवसेना के साथ हमारी बात चल रही थी लेकिन बातचीत किसी नतीजे पर नहीं पहुचंने के कारण और महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन को समाप्त करने के लिये हमने भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनायी है।

गौरतलब है कि राज्य में चुनाव पूर्व भाजपा शिवसेना के एनडीए गठबंधन ने मिलकर चुनाव लड़ा था, जिसे जनता ने पूर्ण बहुमत दिया था। लेकिन चुनाव परिणामों के बाद शिवसेना ने आदित्य ठकरे को 2.5 साल मुख्यमंत्री बनाने की मांग करते हुए भाजपा से गठबंधन तोड़ कर कांग्रेस व राकांपा के साथ सरकार बनाने के फार्मूले पर काम करने लगे।

चल पड़ा बधाई और ट्विीट का दौर

फणनवीस के शपथ लेते ही चारो ओर बधाईयों और ट्विीट का दौर चालू हो गया। प्रधानमंत्री मोदी ने सरकार को बधाई देते हुए ट्वीट में कहा, “महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर श्री फडनवीस जी और अजीत पवार जी को बधाई। मुझे विश्वास है कि वे महाराष्ट्र के उज्ज्वल भविष्य के लिए पूरे लगन से काम करेंगे।” वहीं भाजपा प्रवक्ता गौरत भाटिया ने शहंशाह फिल्म के डायलाॅग को राजनीतिक अंदाज में ट्विीट किया।


ट्विीटर पर कुछ ट्रेंडिंग ट्विीट

Loading...

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.