Home StateMadhya Pradesh मरीजों के बेहतर ईलाज और दृढ़ इच्छाशक्ति से हारा कोरोना

मरीजों के बेहतर ईलाज और दृढ़ इच्छाशक्ति से हारा कोरोना

by vaibhav
22 views

रायसेन(मध्य प्रदेश):- बेहतर ईलाज के साथ ही दृढ़ इच्छाशक्ति के दम पर कोरोना को हराकर जिले के 16 मरीज स्वस्थ्य होकर अपने घर पहुंचे। रायसेन स्थित कोविड केयर सेंटर से बाहर आते हुए उन्होंने बेहतर ईलाज और देखरेख के लिए स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों और स्वास्थ्य कर्मियों को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि कोरोना से डरने की नहीं लड़ने की जरूरत है। तुरंत ईलाज और दृढ़ इच्छाशक्ति से कोरोना को हराया जा सकता है। कोरोना पॉजीटिव 16 मरीजों का एक साथ डिस्चार्ज होकर घर लौटने से न केवल उनके परिजनों तथा जिले के लिए राहत देने वाली खबर है, बल्कि वर्तमान में कोरोना पॉजीटिव मरीजों का कोराना बीमारी से लड़ने में मनोबल बढ़ेगा।
कोविड केयर सेंटर से डिस्चार्ज हुये अमान खान, यामीन, उमर, मोहम्मद यासिर, जाकिर, मोतासिम, अरमान, साजिद, अमीन, नईम, मोहम्मद उमर तथा चिरायू अस्पताल भोपाल से डिस्टचार्ज हुए मोहम्मद दानिश, मोहम्मद उजेर, मोहम्मद जैद, अरशन मंजर तथा ताल्हा ने कहा कि चिकित्सकों और स्वास्थ्य अमले द्वारा बेहतर ईलाज और देखरेख के कारण हम सभी नया जीवन लेकर अपने घर लौट रहे हैं। डिस्चार्ज मरीजों ने निःशुल्क और समुचित ईलाज के लिये जिला प्रशासन तथा प्रदेश सरकार को धन्यवाद दिया। एसडीएम मिशा सिंह, तहसीलदार अजय प्रताप सिंह, टीआई जगदीश सिंह सिद्धू, चिकित्सकों तथा स्वास्थ्य अमले ने तालियों की गड़गड़ाहट के साथ इन सभी को विदाई दी।
कलेक्टर उमाशंकर भार्गव तथा सीएमएचओ डॉ शशि ठाकुर ने बताया कि कोरेंटाइन सेंटर में भर्ती इन मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव आने पर उन्हें तुरंत कोविड केयर सेंटर में भर्ती किया गया। उन्होंने बताया कि कोविड-19 संक्रमित मरीज के ईलाज के लिए जारी प्रोटोकाल का पालन सुनिश्चित करते हुए उपचार प्रारंभ किया गया। उन्होंने बताया कि त्वरित उपचार, समुचित देखभाल के साथ-साथ सेंटर का सकारात्मक वातावरण भी इनके स्वस्थ्य होने में सहायक बना।

रिपोर्ट :- राकेश मालवीय

You may also like