Home StateUttar PradeshLakhimpur Kheri मानसूनी धोखा, भीषण गर्मी, अघोषित बिजली कटौती से परेशान ग्रामीण

मानसूनी धोखा, भीषण गर्मी, अघोषित बिजली कटौती से परेशान ग्रामीण

by nikhil
16 views

लखीमपुर-खीरी :- सम्पूर्णानगर सावन की शुरुआत में एक सप्ताह जमकर बारिश होने के बाद बारिश का कहीं अता- पता नहीं खेतों खलिहान में लगे। बारिश के पानी सूख गए। बारिश ना होने के कारण तराई क्षेत्र में भीषण गर्मी पड़ रही है। इस भीषण गर्मी में विद्युत विभाग द्वारा अघोषित विद्युत कटौती से ग्रामीणों में रोष व्याप्त।



बरसात का मौसम और हफ्ते से ज्यादा समय तक बारिश का ना होना बेचैन कर जाता है। भीषण गर्मी पड़ने लगती है। क्योंकि जब लगातार दो-चार दिन बारिश होती है तो तापमान घट जाता है, अचानक जब बारिश कई दिनों तक बंद हो जाए।

तो तापमान में अप्रत्याशित वृद्धि के कारण भयंकर गर्मी पड़ने लगती है। ऐसे में लोगों को बिजली से चलने वाले पंखे कूलर आदि का सहारा लेना पड़ता है। क्योंकि पंखे कूलर आदि की मदद से गर्मी से राहत मिलती है। बरसात में बारिश ना हो और भीषण गर्मी पड़ने लगे तब बिजली की अघोषित कटौती से लोग परेशान हो जाते हैं।

सम्पूर्णानगर क्षेत्र में इन दिनों जहां भीषण गर्मी पड़ रही है। वही विद्युत विभाग द्वारा विद्युत कटौती जमकर की जा रही है। बिजली का आना और जाना कोई निश्चित नहीं सुबह ,दोपहर ,शाम किसी भी समय बिजली सप्लाई विभाग द्वारा बंद कर दी जाती है।

बिजली ना होने के कारण क्षेत्र के लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। विद्युत कटौती ज्यादातर दोपहर और रात में की जा रही है जब गर्मी से परेशान क्षेत्रवासियों में विद्युत विभाग के प्रति रोष व्याप्त है।

वहीं क्षेत्र में बिजली के खंभे तारों सहित वर्षों से झूल रहे हैं। जिनसे कभी भी गिरकर कोई दुर्घटना हो सकती है। परंतु विद्युत विभाग ना तो झूलते तारों को सही कर रहा है। नाही आधे झुके खंभों को सीधा कर रहा है। विद्युत विभाग को अपनी जिम्मेदारियों का एहसास दुर्घटना होने पर ही होता है।

रिपोर्ट गोविंद कुमार

You may also like