माफिया खान मुबारक का घर जमींदोज

by nikhil

लखनऊ :- उत्तर प्रदेश के टॉप टेन अपराधियों में शामिल अंबेडकरनगर निवासी माफिया खान मुबारक का घर रविवार को मजिस्ट्रेट की निगरानी में ध्वस्त किया गया। सुबह से पुलिस कार्रवाई में लगी रही। गैंगस्टर की कार्रवाई में आदेश का अनुपालन करने में अभी तक माफिया की आठ करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की गई है।


मामला हंसवर थानाक्षेत्र के हरसम्हार गांव का है। बताया जा रहा है कि पुस्तैनी घर को छोड़कर खान मुबारक ने अपनी काली कमाई से इस मकान को गांव के बाहर सड़क पर बनाया था। सुख-सुविधा के सारे इंतजाम इसमें करने के साथ सुरक्षा को लेकर किले का रूप दिया था। बारिश को लेकर बीते दिनों शुरू हुई कार्रवाई बीच में थम गई थी।



अब मौसम साफ होते ही एसपी के नेतृत्व में फिर से कार्रवाई शुरू हुई है। रविवार को सुबह से हरसम्हार गांव के पास पुलिस का पहरा बढ़ गया। यहां आने वाले रास्तों पर बड़ी संख्या में पुलिस बल लगाने के बाद आवगामन को रोक दिया गया।

इसके बाद ट्रक पर लदी पोकलैंड मशीन पहुंची और माफिया का तिलिस्म गिरने लगा। इससे इतर उसके बाग में लगे पेड़ों को भी नष्ट कर दिया गया। यहां एसडीएम टांडा अभिषेक पाठक के साथ कई थानाध्यक्ष मौजूद रहे।


क्या कहते हैं पुलिस अधीक्षक : पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी के मुताबिक, खान मुबारक पर प्रदेश के विभिन्न थानों में 35 मुकदमे पंजीकृत है। इसकी संपत्ति का आंकलन आठ करोड रुपये राजस्व विभाग ने किया है।

इसमें से एक करोड़ 40 लाख की संपत्ति हंसवर बाजार में 20 दुकान को जमींदोज करने के बाद अब एक करोड़ से अधिक की संपत्ति और हरसंहार में मने मकान को ध्वस्त कराया जा रहा है।

रिपोर्ट शशांक सक्सेना

Related Posts