लखीमपुर- खीरी :- पलिया कलां एक बार फिर पलिया सम्पूर्णानगर सड़क खून से लाल हो गई है राधास्वामी सत्संग भवन के पास मारुति 800 और कंबाइन की आमने सामने से जबरदस्त टक्कर होने के कारण एक ही परिवार के चार लोग घायल हो गए जिसमें दो लोग बुरी तरह घायल हुए हैं सभी एक ही परिवार के सदस्य बताया जा रहे हैं जिन का इलाज जारी।



विस्तृत जानकारी देते चलें कि रविवार शाम 4:00 बजे मारुति 800 में सवार होकर सम्पूर्णानगर थाना क्षेत्र के मिर्चिया निवासी नवजोत सिंह पुत्र मलकीत सिंह अपनी पत्नी रमन का और भाई प्रिंस और लगभग 5 वर्ष की बताई जा रही बेटी को मोहम्मदी शादी में आ रहे थे इसी दौरान जैसे ही मारुति राधा स्वामी सत्संग भवन के पास पहुंची ही थी।

की पलिया की तरफ से चलकर सामने से आ रही कंबाइन और मारुति की आपस में टक्कर हो गई ।इस टक्कर में मारुति के परखच्चे उड़ गए मारुति कार में सवार चारो लोग बुरी तरह घायल हो गए ।जिन्हें राहगीरों ने किसी तरह पलिया सीएचसी भिजवाया जहां से नवजोत तथा उसकी पत्नी रमन की हालत गंभीर होने पर रेफर कर दिया जहां से परिजन पीलीभीत के किसी अस्पताल में लेकर भर्ती हैं।इधर प्रिंस की नवजोत की बेटी को हल्कि चोटें आईं हैं।

जिनका इलाज पलिया में ही चल रहा है।इधर इस घटना से परिवार के सदस्यों का रोना लगा हुआ है। कहते हैं जब सड़कें अच्छी होती हैं तो दुर्घटनाएं कम होती हैं परन्तु एक दौर था जब पलिया सम्पूर्णा नगर सिंगल रोड थी और अनगिनत गड्ढे व धूल होती थी लेकिन उस समय यदाकदा ही साल छह महीने में कोई दुर्घटना होती थी।

परन्तु जबसे डबल एवं अच्छी सड़क बनी है तबसे आये दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं क्षेत्र के सैकडों लोगों को अपनी जानें गवानी पड़ीं दर्जनों घरों के इकलौते चिराग बुझे हैं ।इनसब से यह तो सिद्ध हो जाता है कि दुर्घटनाएं होने में अच्छी या बुरी सड़क का होना नहीं है बल्कि तेज एवं लापरवाही पूर्वक वाहन चलाना से पलिया सम्पूर्णानगर रोड पर आए दिन घटनाएं हो रही हैं।


रिपोर्ट-गोविन्द कुमार