मार्बल मार्केट की पहल: सुरक्षित व्यापारी, सुरक्षित उपभोक्ता

by News Desk
188 views

कोरोना महामारी के बीच अर्थव्यवस्था के पहिए को घुमाने के लिए सरकार द्वारा बाजार खोलने के अनुमति मिलने के बाद एक ओर जहाँ सारे मार्केट रोस्टर के साथ खुलने के लगे है। वहीं रोजाना कोरोना मामलों की भी वृद्धि तेजी से होने लगी है। इस चुनौती से निपटने के लिए कानपुर के किदवई नगर मारबल मार्केट व्यवस्था समिति ने नई पहल की शुरूआत की है। इसके तहत प्रत्येक पत्थर व्यापारियों को सेनेटाइजर के बोतल समेत मार्केट के सभी कर्मचारियों को ग्लब्स, मास्क और कैप निशुल्क मुहैया कराई जायेगी।

Advertisements

इस मौके पर समिति के अध्यक्ष विजय गुप्ता ने सभी व्यापारियों को शासन द्वारा जारी गाइडलाइन की जानकारी देते हुए कहा कि सभी व्यापारियों को माहामारी से बचने के लिए सभी जरूरी उपाय करने चाहिए। इसके लिए समिति द्वारा सभी जरूरी संसाधन उपलब्ध करायेगी।

महामंत्री हिमांशू पाल ने दुकानों को सेनेटाइज करवाने के साथ ही बताते हुए कहा कि समिति से 250 पत्थर व्यापारी जुड़े हुए है। जबकि बाजार में 300 से अधिक पत्थर व्यापारी है। उन्होंने ​जानकारी देते हुए बताया कि इस महामारी के समय में समिति द्वारा सभी दुकानदारों को सेनेटाइजेशन की सुविधा उपलब्ध कराई जायेगी।

देखें समिति के अध्यक्ष विजय गुप्ता का पूरा साक्षात्कार —

Related Posts