मालामाल हुए अर्का पुलिस चौकी के पुलिस जवान

by News Desk
17 views

कौशाम्बी :- कमाई के मामले में कभी कमजोर समझी जाने वाली करारी थाना क्षेत्र की अर्का पुलिस चौकी बीते कई महीनों से मालामाल है। इस चौकी में इन दिनों इतना माल आ रहा है।

कि सिपाही से लेकर चौकी इंचार्ज तक मालामाल हो रहे हैं। लेकिन पुलिस चौकी के इस कमाई के मामले में आला अधिकारी पूरी तरह से अनजान है। जिससे चौकी पुलिस बेखौफ है। 

जानकारी के मुताबिक जिले में बालू के अवैध कारोबार का परिवहन इन दिनों पुलिस चौकी अर्का होकर किया जा रहा है। सूत्रों की माने तो चौकी के रोड से गुजरने वाले बालू लदे ट्रैक्टर ट्रक व अन्य वाहनों से चौकी के सिपाही पूरे दिन वसूली करते देखे जाते हैं। पुलिस चौकी के सामने से गुजरने वाले ट्रैक्टरों से ₹50 और ट्रकों से ₹100 प्रति वाहन की वसूली बेखौफ तरीके से हो रही है।

चौबीसों घंटे अवैध वसूली के लिए पुलिस के जवानों की चौकी इंचार्ज द्वारा ड्यूटी लगाई जाती है। कई महीने से हो रही अवैध वसूली के इस मामले में कई बार शिकायत के बावजूद चौकी पुलिस पर ठोस कार्यवाही निलंबन नहीं हो सका है। जो तमाम सवाल खड़े कर रहे हैं।

सूत्रों की माने तो पुलिस चौकी के सामने से गुजरने वाले बालू लदे वाहनों की संख्या सैकड़ों में है। लेकिन फिर भी इस सच्चाई को महाकमे के लोगों द्वारा स्वीकार नहीं किया जा रहा है।

बताते चलें कि प्रमुख मार्गों से बालू लदे वाहनों के गुजरने पर सड़क पर दुर्घटना का ख़तरा एआरटीओ खनन आदि के जांच दल के सामने पकड़े जाने की संभावना रहती है।

जिसके चलते इन दिनों बालू लदे वाहनों के चालकों ने मुख्य मार्गों को छोड़कर ग्रामीण इलाकों की सड़कों से आना जाना शुरू कर दिया है। अब ग्रामीण इलाकों की सड़कें इतनी मजबूत विभाग द्वारा नहीं बनाई गई थी। जिससे लगातार बालू के वाहनों के गुजरने से ग्रामीण इलाकों की सड़कें भी खराब हो रही है। 

रिपोर्ट श्रीकान्त यादव

Related Posts