मास्क न पहनने पर होगी जेल, चलेगा विशेष अभियान

by saurabh

उज्जैन। मध्यप्रदेश के उज्जैन में बढ़ते कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए इससे बचाव के लिये विशेष अभियान चलाया जायेगा और मास्क नहीं पहनने वालों को जेल मेंं रखा जायेगा।

कलेक्टर आशीष सिंह ने शहर में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकरणों को लेकर समीक्षा आयोजित बैठक में सभी मजिस्ट्रेट एवं पुलिस अधिकारियों की निर्देश दिए हैं कि 19 नवंबर से कोरोना वायरस से बचाव के लिए मास्क नहीं पहनने वालों के विरुद्ध विशेष अभियान चलाया जाए। इस अभियान में खुली जेल में उल्लंघनकर्ता व्यक्तियों को 10 घंटे तक रखा जाएगा एवं जुर्माना अलग से लगाया जाएगा।


श्री सिंह ने कहा कि आगामी दो माह चुनौतीपूर्ण है। इस समय सभी काम छोड़कर कानून व्यवस्था एवं कोरोना वायरस महामारी के प्रबंधन में लगने की आवश्यकता है। बैठक में पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र कुमार शुक्ल, एडीएम श्री नरेंद्र सूर्यवंशी सहित जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीकारी एवं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ महावीर खंडेलवाल के अलावा शहर के एसडीएम एवं कार्यपालक मजिस्ट्रेट और पुलिस अधिकारी मौजूद थे।

इस बैठक में बताया कि कोरोना पॉजिटिव मरीज घर पर आइसोलेशन में रहकर अपना उपचार करवाये और होम आइसोलेशन का कड़ाई से पालन करवा जाये और कोरोना पॉजिटिव मरीज अपने घर से बाहर घूम रहा है तो ऐसी स्थिति पाए जाने पर उसके विरुद्ध महामारी एक्ट में प्रकरण दर्ज करते हुए जुर्माना वसूला जाए। कलेक्टर ने होम आइसोलेशन की जांच के लिए जांच के लिए पृथक से पाँच टीम बनाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने प्रतिदिन कोरोना वायरस की जांच के लिए 750 सैंपल्स की जांच का लक्ष्य निर्धारित किया है।

वार्ता

Related Posts