मिशन शक्ति कार्यक्रम के तहत जिले के विभिन्न थानों में बालिकाएं एक दिन के लिए बनी थाना प्रभारी

by vaibhav

लखीमपुर-खीरी। योगी सरकार द्वारा अनूठा पहल करते हुए मिशन शक्ति कार्यक्रम के तहत क्षेत्र की किसी पढ़ी लिखी बालिका को एक दिन के लिए थाना प्रभारी बनाकर उनके द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करने को कहा गया। मुख्यमंत्री के आदेशों का पालन करते हुए एसपी लखीमपुर खीरी विजय दुल ने विभिन्न थानों को अपने क्षेत्र की किसी बालिका को एक दिन के लिए थाना प्रभारी बनाए जाने का निर्देश दिया जिसके तहत आज शुक्रवार को विभिन्न थाना क्षेत्रों की बालिकाएं एक दिन के लिए थाना प्रभारी बन विभिन्न कार्य किये।

1- एक दिन के लिए खीरी थाने की प्रभारी बनी रोली जोशी ने थाने के अभिलेखों की जांच की इस दौरान धूल फांक रही फाइलों को साफ कर रखने का निर्देश थाने के कर्मचारी को दिया।
2- थाना निघासन की प्रभारी बनी आकांक्षा ने क्षेत्र भ्रमण के दौरान बाजार में एक बाइक पर तीन सवारी देख बिना हेलमेट बाइक चला रहे व्यक्ति को समझाते हुए हेलमेट लगाकर यात्रा करने का निर्देश दिया तथा बाइक पर दो सवारी ही लेकर चलने को कहा
3- चंदन चौकी कोतवाली प्रभारी बनी 12वीं की छात्रा इशिता जिंदल ने चौराहों होटलों पर जाकर बिना मास्क व बिना कार्य के खड़े लोगों की जमकर क्लास लगाई बिना हेलमेट के चलने वाले लोगों का चालान कर समन शुल्क भी वसूला इस दौरान उनके सहयोग के लिए इंस्पेक्टर राजकुमार ,रूबी सिंह ,बंदना, अशोक आदि मौजूद रहे।
4- एक दिन के लिए थाना मितौली के प्रभारी बनी नवोदय विद्यालय की छात्रा स्वरांगी पांडेय ने थाने पर आए फरियादियों की फरियाद सुन थाने की अन्य कर्मचारियों को आवश्यक निर्देश दिए।
5- मोहम्मदी की थानाध्यक्ष बनी उमा देवी चिल्ड्रंस एकेडमी के कक्षा 12वीं की छात्रा साहिबा अहमद ने अन्य स्कूली छात्राओं व पुलिस स्टाफ के साथ विभिन्न विषयों पर चर्चा की।
6- बेहजम थाने की थाना प्रभारी बनी सलोनी सिंह ने थाने के कंप्यूटर कक्ष का निरीक्षण करते हुए कंप्यूटर में फीड मुकदमे की रिपोर्ट आदि का अध्ययन किया।
7- पसगवां थाना प्रभारी बनी चंदन लाल विद्या मंदिर इंटर कॉलेज की छात्रा श्रेया श्रीवास्तव ने थाने पर आए फरियादियों की शिकायतें सुन त्वरित निस्तारित के आवश्यक निर्देश दिए।

रिपोर्ट -गोविन्द कुमार

Related Posts