Home StateRajsthanBharatpur युवा विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, पिता ने लगाया दहेज की मांग पूरी ना करने पर मार कर फांसी पर लटकाने का आरोप

युवा विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, पिता ने लगाया दहेज की मांग पूरी ना करने पर मार कर फांसी पर लटकाने का आरोप

by Yogi
21 views

डीग -26 मई डीग के गांव जाटोली कदीम मैं मंगलवार की सुबह एक युवा विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मृतिका के पिता ने इस संबंध में मृतिका के पति व अन्य ससुराली जनो के खिलाफ दहेज की मांग पूरी ना करने पर उसकी पुत्री को मार कर उसे फांसी पर लटकाने का मुकदमा थाना डीग में दर्ज कराया है।
पुलिस के अनुसार गांव तालफरा थाना कुम्हेर निवासी हिम्मत सिंह पुत्र गरीबा सिंह जाट ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि उसकी पुत्री कविता की शादी गत वर्ष 29 मई2019 को विश्वेंद्र सिंह पुत्र हरबीर जाट निवासी जाटोली कदीम थाना डीग के साथ हुई थी जिसमें उसने 16 – 17 लाख रुपए खर्च करते हुए यथोचित दहेज दिया था। लेकिन शादी के बाद से ही कविता का पति विश्वेंद्र, ससुर हरवीर, सास ज्ञानवती ,देवर सुरेंद्र ,तैया ससुर का लड़का हरि ओम और उसकी पत्नी अंशु दहेज में चार पहिए की गाड़ी और 5 लाख रुपए की मांग करते हुए उसकी पुत्री कविता को लगातार प्रताड़ना देते चले आ रहे थे ।

तथा आज मंगलवार की सुबह उक्त सभी लोगों ने उसकी पुत्री कविता से मारपीट कर उसे जान से मार कर फांसी पर लटका दिया है। जिसकी सूचना गांव के ही एक व्यक्ति ने मोबाइल से उसे दी तो वह अपने परिजनों के साथ जाटोली कदीम पहुंचा तो आरोपी उसकी पुत्री कविता की लाश को जलाने का प्रयास कर रहे थे जिसे वह पोस्टमार्टम के लिए चिकित्सालय डीग लेकर आया। पुलिस ने मृतिका के शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करा शव मृतिका के पिता के हवाले कर दिया है। तथा इस मामले में आई पी सी की धारा 498 ए और 304बी के तहत मुकदमा दर्ज कर सीओ मदनलाल जैफ ने मामले की जांच शुरू कर दी है। मृतिका अपने पीछे एक 3 माह का दूध मुहा पुत्र छोड़ गई है ।जबकि मृतका के ससुराल पक्ष के लोगों का कहना है की कविता ने मंगलवार की सुबह दुपट्टे से गले में फंदा लगाकर कमरे की छत में लगे हुक से लटकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

पदम जैन की रिपोर्ट

You may also like