Home StateRajsthan रक्षाबंधन पर्व पर बाजार में उमड़ी भीड़, लगा रहा जाम

रक्षाबंधन पर्व पर बाजार में उमड़ी भीड़, लगा रहा जाम

by vaibhav
29 views
  • दुकानों पर बिना मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग के ग्राहक कर रहे खरीदारी
  • शाहपुरा प्रशासन ने कार्रवाई के बजाय साधी चुप्पी
  • कार्रवाई करने व टोकने वाले अधिकारी दिखे नदारद

शाहपुरा(राजस्थान) – जिले में जहां कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से पैर पसार रहा है, वही दिन प्रतिदिन ग्रामीण इलाकों में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है। जिसको लेकर केन्द्र व प्रदेश सरकार काफी चिंतित दिख रही है। लॉकडाउन में शहर की दुकानों को खोलने के साथ-साथ सरकार द्वारा कुछ एडवाइजरी जारी कर रखी है। लेकिन लंबे अरसे बाद शहर में ऐसा माहौल से दुकानदारों के चेहरे पर खुशियां लौटती नजर आई और रक्षाबंधन पर्व पर खरीदारी करने के लिए ग्राहक भी बाजार में निकले। इस दौरान ग्राहकों व दुकानदारों के मुंह पर न तो मास्क दिखा और न ही बाजार व दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग देखने को मिली। यह नजारा शाहपुरा शहर स्थित चौपड़, मनोहरपुर दरवाजा, पिपली स्टैंड के आसपास कपड़ा दुकानों के साथ ही किराना दुकानों, सब्जी की दुकानों सहित अन्य दुकानों पर दिखा। जहाँ छोटी-छोटी दुकानों पर 10 से 20 जने एक साथ खरीदारी करते नजर आए। रक्षाबंधन पर्व पर नियमों को ताक पर रखकर शहर में ग्राहकों की अचानक भीड़ उमड़ पड़ी। वही सड़को पर वाहनों की लम्बी कतारे देखने को मिली। जिससे शहर में जाम की स्थिति बनी रही। वही नियमो का उलंघन करने वालो के खिलाफ कार्रवाई करने व टोकने वाले अधिकारी नदारद दिखे।

अधिकारी बने मूकदर्शक

कोरोना संक्रमण ओर त्योहार को लेकर बतौर सावधानी विभिन्न चौराहों पर अधिकारियों की तैनाती की गई है। उनका इस दौरान कोई असर नहीं दिखा।शहर की कपड़ा दुकानों के साथ ही किराना दुकानों, सब्जी की दुकानों सहित अन्य दुकानों पर बिना मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का लोगों द्वारा जमकर उल्लंघन किया गया। लेकिन प्रशासन कार्रवाई करने के बजाय मूकदर्शक बना रहा।

बाजार से सोशल डिस्टेंसिंग गायब

रक्षाबंधन पर्व पर भारी भीड़ के बीच में बाजार से सोशल डिस्टेंसिंग गायब दिखाई दी। बहुत कम लोगों ने मास्क लगा रखा था। दुकानों पर भी ना तो साबुन न सेनेटाइजर की व्यवस्था थी। बच्चों से लेकर महिलाएं और बुजुर्ग तक भीड़ भरे माहौल में बिना सजगता के खरीदारी करते दिखे।

खरीदारी करने वालों की उमड़ी भीड़

रक्षाबंधन पर्व पर एक तरफ बाजारों में रौनक लौटी, वही शहर के चौपड़, मनोहरपुर दरवाजा, पिपली स्टैंड समेत आदि स्थानों पर खरीदारी करने वाले ग्रामीणों की भीड़ देखने को मिली है। कपड़ा दुकानों के साथ ही किराना दुकानों, सब्जी की दुकानों सहित अन्य दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन किया जा रहा है। बाजारों में रौनक के साथ दुकानदार भी खुश दिखे। सड़कों पर जाम लगा रहा। सब्जी व फलों की खरीदारी के लिए पहुंचे लोग सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते दिखे।

  • रिपोर्ट :- गोपी चन्द योगी

You may also like