Home StateUttar Pradeshkaushambi रक्षा बंधन त्योहार के मद्देनजर प्रशासन एलर्ट

रक्षा बंधन त्योहार के मद्देनजर प्रशासन एलर्ट

by nikhil
7 views

कौशाम्बी :- जिला प्रशासन ने रक्षाबंधन के मद्देनजर रविवार को बाजारों में मिठाई और राखी की दुकान खोलने की इजाजत दी है उप जिलाधिकारी का कहना है कि केंद्र और राज्य सरकार की ओर से जारी की गई गाइडलाइंस को ध्यान में रखकर ही यह अनुमति दी गयी है।

लोगो को किसी तरह की परेशानी नही होने दी जाएगी,एस डी एम राजेश श्रीवास्तव ने अपील की है कि बहने बाजार जाएं तो सोसल डिस्टेंसिंग और संक्रमण से बचाव से जुड़ी हुई बातों का ख्याल अवश्य रखें‌।



कोरोना वायरस संक्रमण को रोंकने के लिए सरकार ने शुक्रवार की रात 10 बजे से सोमवार की सुबह 5 बजे तक हर वीकेंड में 55 घंटे का लॉक डाउन लागू किया हुआ है,ऐसे में रक्षाबंधन का त्योहार और उससे जुड़ी तैयारियों में लोगों को अधिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता था।

आम आदमी की मांग पर सरकार ने शनिवार और रविवार को भी मिठाई और राखी की दुकान सम्पूर्ण एहतियातऔर सावधानी के साथ दो गज की दूरी ,मास्क सेनेटाइजर का उपयोग करते हुए ग्राहकों को राखी और मिठाई दुकानदारों को आदेशित किया है।



अपने मातहतों को निर्देश देते हुए सर्किल ऑफिसर रामवीर सिंह ने कनवार बॉर्डर पर चेकिंग लगाने का आदेश दिया है जिससे किसी प्रकार का व्यवधान रक्षाबंधन त्योहार पर न आ सके।


पंचायत अझुवा में पैदल भ्रमण कर दुकानों और बाजार का भी जायजा लिया और अझुवा चौकी इंचार्ज विजय कुमार कुशवाहा को आदेशित किया कि सरकार की गाइडलाइंस का पालन हर हाल में होना चाहिए अनावश्यक किसी को परेशानी भी नही होनी चाहिए।


लॉक डाउन और कोरोना वायरस के खौफ से बाजार में राखी दुकानदारों के पास सन्नाटा देखा जा रहा है दुकानदारों के अनुसार कमाई तो छोड़िए रकम निकालने में मुश्किल हो रहा है।


रिपोर्ट श्रीकान्त यादव

You may also like