राजधानी रायपुर में एक सप्ताह का लॉकडाउन,कड़े निर्देश

by vaibhav

रायपुर । राजधानी रायपुर में कोरोना के कोहराम को देखते हुए जिला प्रशासन ने 21 सितंबर रात 9:00 बजे से 28 सितंबर रात 12:00 बजे तक पूर्ण लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया गया है तथा 21 से 28 सितंबर तक रायपुर में धारा 144 लगी रहेगी । रायपुर के सभी सीमाओं को सील कर दिया जाएगा तथा पूरे रायपुर को कंटोनमेंट जोन घोषित किया जाएगा।


महत्त्वपूर्ण दिशा निर्देश

लॉक डाउन कि अवधि तक केवल मेडिकल की दुकानें खुली रहेगी तथा प्रशासन दवाओं को होम डिलीवरी कराने का प्रयत्न करेगा। पेट्रोल पंप पर केवल सरकारी वाहनों, इमरजेंसी वाहनों, तथा मेडिकल के संबंधित वाहनों को ही पेट्रोल उपलब्ध कराया जाएगा। दूध की दुकानें सुबह 6:00 से 8:00 तथा शाम को 5:00 से 6:30 बजे तक खुली रहेंगी। सभी को अनिवार्य रूप से मास्क लगाकर ही बाहर निकलना होगा अन्यथा उचित चालान किया जाएगा ।
लॉकडाउन की तैयारी को लेकर आज कलेक्ट्रेट परिसर में अधिकारियों की बैठक की गई। बैठक में रायपुर कलेक्टर, जिला पंचायत सीईओ, निगम आयुक्त, अपर आयुक्त, एडीएम, एसडीएम समेत कई अधिकारी मौजूद रहे। बंद के मद्देनजर 21 सितंबर की रात नौ बजे से टैक्सी, बस, आटो सहित फल, सब्जी, किराना और अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान तथा दफ्तर बंद रहेंगे। हालांकि अति आवश्यक सेवाओं को इजाजत दी जायेगी। वहीं बहुत जरूरी होने पर जिला प्रशासन की अनुमति से ही कहीं आने जाने की इजाजत होगी।

प्रकाश झा की रिपोर्ट

Related Posts