राठ में गांजे का अबैध कारोवार जोरों पर

by News Desk
24 views

हमीरपुर :- एक ओर जन्हा भारत सरकार गांजा के अबैध कारोवार पर लगाम लगाने की बात करती है। तो दूसरी तरफ पुलिस की मिली भगत से गांजा का अबैध कारोवार ग्रामीण क्षेत्रों से लेकर शहरी क्षेत्रों में पुलिस की सांठ गाँठ से खूव फल फूल रहा है।

इसका सच भी अनेकों  वार सरकार के सामने आ चुका है। पर इसके अबैध कारोबार की गति पर जरा भी  प्रतिवंध होता दिखाई नहीं दे रहा है ।ऐसा ही नजारा देखने को मिलता है। हमीरपुर जिला के  राठ सहित इससे जुड़े दर्जनों गांवों में जन्हा गांजे का अबैध कारोवार खूव फल फूल रहा है।

इसमें उच्च अधिकारियों की भी संलिप्तता रहती है। तभी तो गांजा के कारोवार पर प्रतिवंध नहीं लगाया जा रहा है । जव मीडिया ने नशे में चूर युवकों से वात की तो उन्होंने नाम न प्रकाशित करने की शर्त पर  वताया की वह गांजे का नशा वर्षों से निरंतर करते आ रहे है।

जव उन से पूछा गया आपको यह कंहाँ से प्राप्त होता है। तो उनका साफ़ कहना था पुलिस की मिली भगत से ही गांजे की विक्री ठेकों पर व् अन्य कई जगहों पर भी अबैध रूप से की जाती है। हम लोग उन्ही ठेकों में जाकर पैसा देकर खरीदकर पीते है।

ऐसी स्थति केवल हमीरपुर जिले की ही नहीं वल्कि समूचे बुंदेलखंड की है। जन्हा नशा कारोवारियों ने बुंदेलखंड का सुख चैन छीन लिया है। फिलहाल कुछ भी हो यदि समय रहते के कारोवार पर प्रति वंध नहीं लगाया गया तो हमारे देश का भविष्य कभी भी उज्जवल नहीं बन सकेगा।


सबसे अधिक विचारणीय बात तो यह है। गोपनीय रूप से कोई भी गांजे को खरीद सकता है।

रिपोर्ट धर्मेंद्र कुमार

Related Posts