रायपुर :1.5 करोड़ के सोना के साथ दो युवक गिरफ्तार।

by News Desk
102 views

छत्तीसगढ़ :- पश्चिम बंगाल से कार के जरिए रायपुर लाया गया 1.5 करोड़ रुपए के सोने के साथ दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इनके पास से 2 किलो 500 ग्राम सोना जब्त किया है. तेलीबांधा पुलिस ने कार्रवाई कर आयकर विभाग को मामले की सूचना दे दी है. क्योंकि मामला टैक्स चोरी से भी जुड़ रहा है.

पुलिस को मुखबीर से सूचना मिली थी, कि सफेद रंग की कार (नंबर सीजी 04 एलएच 3978) में सोना लाया जा रहा है। सूचना के बाद तेलीबांधा टीआई रमाकांत के नेतृत्व में वीआईपी चौक के पास कार को रोका गया। कार की तलाशी ली गई, तो ढाई किलो सोना पुलिस ने जब्त किया गया। साथ ही कार सवार अशोक बेरा और उसके ड्रायवर को पकड़ा गया है। आरोपी खुद को सोने के व्यवसायी बता रहे हैं।

पूछताछ में डीडी नगर निवासी आरोपी अशोक बेरा ने बताया कि सोने को पश्चिम बंगाल के किसी व्यक्ति से खरीदकर जेवर बनाकर बिक्री करने के लिए रायपुर ला रहा था. चोरी छिपे लाना शासकीय टैक्स की चोरी है. पुलिस ने 2 किलो 500 ग्राम सोने का बिस्किट के साथ अशोक बेरा और एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने इसकी सूचना आईटी विभाग को दे दी है. जिस पर आईटी विभाग द्वारा सोना के संबंध में अशोक बेरा से पूछताछ कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

प्रकाश झा की रिपोर्ट

Related Posts