NEWS KRANTI
Latest News In Hindi

रुपए न जमा करने पर नहीं दी ऑक्सीजन, जुड़वा नवजात शिशुओं की मौत

104

मैनपुरी:-:अस्पताल कर्मियों के लालच और लापरवाही के कारण एक परिवार में आईं दोहरी खुशियां पलभर में छिन गईं। रविवार देर रात दो जुड़वा बच्‍चों ने मां की कोख से जन्‍म तो लिया लेकिन ऑक्‍सीजन पूरी तरह न मिलने के कारण सुबह तक दम तोड़ दिया। मामले में हॉस्‍पीटल संचालक के खिलाफ मुकदमा लिखाए जाने की तैयारी चल रही है।

मामले के अनुसार एटा जिला थाना जैथरा के गांव मानिकपुर निवासी सीमा (25) पत्नी सतपाल को रविवार की रात मैनपुरी शहर के आवास विकास कॉलोनी स्थित उत्तम नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया था। यहां नार्मल डिलीवरी के जरिए जुड़वा बच्चों को जन्म दिलाया गया। जन्म के थोड़ी ही देर बाद बच्चों की हालत बिगड़ने लगी। अस्पताल कर्मियों ने स्वजनों से पहले छह हजार रुपये जमा करा लिए। उसके बाद बच्चों के इलाज और ऑक्सीजन देने के नाम पर नौ हजार रुपये अतिरिक्त जमा कराने का दबाव बनाया।

धनाभाव होने के कारण रुपये जमा करने में अक्षम स्वजनों को इलाज से इनकार कर दिया गया। बच्चों को लेकर स्वजन जिला अस्पताल की इमरजेंसी पहुंचे यहां भी बिस्तरों की कमी बताकर रात को लौटा दिया गया। किराए की एंबुलेंस करके स्वजन बच्चों को सैफई ले जा रहे थे तभी रास्ते में दोनों नवजात की मौत हो गई। स्वजनों ने सोमवार दोपहर में अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही की आरोप लगाते हुए शहर कोतवाली में तहरीर दी है।

  • रिपोर्ट :-: दिलशाद खान
Loading...

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.