रेलवे के बड़े अफसर की पत्नी व बेटे की हत्या में नया खुलासा

by nikhil

लखनऊ :- रेलवे के बड़े अधिकारी की पत्नी व बेटे की हत्या में आया नया मोड़। मेडिकल जांच/फोरेंसिक जांच रिपोर्ट में हुआ खुलासा, गोली शूटिंग गन से नहीं अधिकारी आरडी बाजपेई की लाइसेंसी गन से चली थी, जबकि पुलिस की रिपोर्ट में इस बात का जिक्र नहीं है। पुलिस ने आनन-फानन में मां- बेटे की हत्या का खुलासा कर दावा किया था कि आरडी वाजपेई की मानसिक रुप से परेशान बेटी ने ही शूटिंग गन से की थी मां व भाई की हत्या।


बताते चलें कि पिछले महीने की 29 तारीख को दिन में मुख्यमंत्री के आवास के निकट विक्रमादित्य मार्ग पर रेलवे के सरकारी बंगले में दिल्ली में नियुक्त रेलवे के बड़े अधिकारी आरडी वाजपेई की पत्नी व मां की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जिससे सनसनी फैली गई थी।

मामला हजरतगंज के पाॅश इलाके एवं मुख्यमंत्री आवास के निकट का होने एवं रेलवे अफसर की पत्नी व बेटे की हत्या से जुड़ा होने के चलते डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी एवं पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने भी मौके पर पहुंचकर छानबीन की थी तथा चंद घंटे में ही मामले का “खुलासा” करते हुए पुलिस ने कहा था कि दोनों हत्याएं आरडी वाजपेई की मानसिक रुप से परेशान चल रही बेटी ने शूटिंग गन से की है।

पुलिस ने उस समय ये भी बताया था कि आरोपी युवती ने अपने हाथ की नसें काटकर जान देने की कोशिश भी की थी, उसे अस्पताल में भी भर्ती कराया गया था। अब मेडिकल जांच रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि गोली शूटिंग गन से चली ही नहीं थी, दोनों हत्याएं आरडी वाजपेई की लाइसेंसी गन से की गईं थीं।

जबकि वाजपेई की गन का पुलिस रिपोर्ट में जिक्र ही नहीं किया गया है। पुलिस ने उस समय यह कहकर मामले का “पटापेक्ष” कर दिया था कि मां- बेटे की हत्या डिप्रेशन की शिकार बेटी ने की है। मामला हाईप्रोफाइल होने के चलते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इसका संज्ञान लिया था।


मेरी नातिन मानसिक रुप से विक्षिप्त नहीं
मेडिकल जांच रिपोर्ट के खुलासे के बाद आरडी वाजपेई के ससुर विजय मिश्रा ने गंभीर आरोप लगाते हुए कई सवाल उठाएं हैं। उनका कहना है कि “नाबालिग लड़की घटना को अंजाम नहीं दे सकती”। घटना के पीछे कोई और है, इस पूरे मामले की गहराई से जांच होनी चाहिए।

विजय मिश्रा ने यह भी कहा है कि लड़की किसी भी तरह से मानसिक विक्षिप्त नहीं है, और न ही वह डिप्रेशन का शिकार है। उन्होने यह गंभीर आरोप भी लगाया है कि हत्या की असली वजह छुपाई जा रही है।

रिपोर्ट शशांक सक्सेना

Related Posts