लगातार दो दिन से पूरे कस्बे पर दबंग कर रहे हैं हमला

by News Desk
47 views

कौशांबी :- कोखराज थाना क्षेत्र के राला गांव में दबंग एक परिवार पर दो दिन से लगातार हमला कर रहे हैं दबंगों के इस हमले में परिवार के 4 लोग गंभीर घायल हैं जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तीसरे दिन फिर तीस चालीस लोगो को साथ लेकर दबंगों ने पीड़ित परिवार पर हमला करने का प्रयास किया है।

लेकिन खबर लिखे जाने तक मामले में मुकदमा नहीं दर्ज हुआ है परिजनों पर हमला करने के लिए दबंग दूसरे गांव से अपने रिश्तेदार को बुलाकर एकत्रित कर रहे हैं राला गांव की स्थिति बेहद खराब है और समय रहते यदि पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया तो आगे खून खराबा की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है।



जानकारी के मुताबिक राला गांव निवासी सैयद मोहम्मद अली पुत्र सैयद गुलाम हुसैन परिवार सहित इलाहाबाद में रहते हैं लेकिन मोहर्रम का त्यौहार मनाने वह परिवार जनों के साथ अपने गांव राला आए थे कोरोनावायरस की महामारी के चलते भीड़ भाड़ ना एकत्रित करने का शासन ने निर्देश दिया है।

इसी क्रम में कोखराज थाने में इलाके के लोगों के बीच पुलिस ने बैठक कर मोहर्रम के त्यौहार को शांतिपूर्वक मनाने का फरमान जारी किया जिस पर सैयद मोहम्मद अली ने पुलिस को लिखकर दे दिया हम ताजिया नहीं रखेंगे यह बात गांव के अन्य लोगों को खराब लगी और इसी बात को लेकर बुधवार की रात लगभग 10:00 बजे गांव के दबंग कई दर्जन लोगों के साथ सैयद मोहम्मद अली के घर चढ़ाई कर दिया और घर का मुख्य दरवाजा तोड़ दिया घर के परिजन जो जहां मिला उसे बेरहमी से पीटा।



हमलावरों ने सैयद मोहम्मद अली का एक पैर तोड़ दिया उनकी बेटी साफिया अली के सर में गंभीर वार कर घायल कर दिया उनके बेटे फैसल अली और पत्नी कनीज फातमा को भी दबंगों ने बेरहमी से मारा है दूसरे दिन सुबह पुलिस ने घायलों को मेडिकल के लिए जिला अस्पताल भेजा जिस पर जिला अस्पताल में उनका मेडिकल करने के बाद अन्य जांच करने के लिए इलाहाबाद रिफर कर दिया।



जिला अस्पताल से रेफर करने के बाद परिजन गांव के घर में यह सोच कर गए कि दूसरे दिन सुबह इलाहाबाद अस्पताल जाना है जिला अस्पताल से लौटने के बाद गुरुवार को फिर रात 11:00 बजे साठ सत्तर लोगों ने सैयद मोहम्मद अली के घर को घेरकर चढ़ाई कर दी और हमलावरों ने दोबारा फिर बेरहमी से घायलों को पीटा है गांव के सबी हुसैन के घर पर भी दबंगों ने रात 11:00 बजे हमला कर ईट पत्थर बरसाए हैं।


पुलिस की रोक के बाद हमलावरों ने इमामबारगाह में मजलिस भी किया है और ताबूत निकालकर मातम भी मनाया है दबंगों का इस कदर हौसला बुलंद है कि उन्हें पुलिस के निर्देश का भी ख्याल नहीं है आरोप है कि 108 डायल पुलिस को पीड़ित पक्ष ने फोन कर मामले की जानकारी दी थी।

जिस पर कोखराज थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंची है लेकिन दबंग हमलावरों ने पुलिस के सामने भी पीड़ित पक्ष के साथ मारपीट की है पीड़ित ने मामले की जानकारी फोन के जरिए पुलिस महानिरीक्षक को भी दी है।


रिपोर्ट श्रीकान्त यादव

Related Posts