वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों ने रामघाट एवं त्रिवेणी का निरीक्षण किया

by News Desk
21 views

उज्जैन :- उज्जैन जिले में पिछले चौबीस घंटे से हो रही निरन्तर बारिश से शिप्रा नदी में बाढ़ आ गई है। नदी के तेजी से बढ़ते जलस्तर का निरीक्षण संभागायुक्त आनन्द कुमार शर्मा, आईजी राकेश गुप्ता, डीआईजी मनीष कपूरिया, कलेक्टर आशीष सिंह, 32वी बटालियन की कमांडेंट एवं प्रभारी एसपी सुश्री सविता सोहाने ने किया।

वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों ने बाढ़ राहत से जुड़े हुए विभिन्न अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे निरन्तर बढ़ते जलस्तर पर नजर रखें एवं उज्जैन शहर की निचली बस्तियों में पानी भरने की स्थिति में लोगों को राहत कैम्पों में शिफ्ट करें। राहत कैम्पों में शिफ्ट करने के बाद सभी लोगों के लिये आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाये।

निरीक्षण के दौरान नगर निगम आयुक्त श्री क्षितिज सिंघल, अपर कलेक्टर श्री अवि प्रसाद आदि मौजूद थे। वरिष्ठ अधिकारियों ने भ्रमण के दौरान सर्वप्रथम राणौजी की छत्री से नदी के जलस्तर का निरीक्षण किया एवं इसके बाद उन्होंने त्रिवेणी पुल पर पहुंचकर शिप्रा नदी के जलस्तर के बारे में जानकारी प्राप्त की।

संभागायुक्त ने होमगार्ड के अधिकारियों को मौके पर बुलाकर त्रिवेणी के समीप श्री विजयशंकर मेहता के आश्रम में फंसे व्यक्तियों को रेस्क्यू ऑपरेशन कर निकालने के निर्देश दिये।

रिपोर्ट आसिफ खान

Related Posts