Home StateUttar PradeshGonda विपक्ष की आवाज उठाने और जनता से जुड़ने को राहुल गांधी ने शुरू किया चैनल

विपक्ष की आवाज उठाने और जनता से जुड़ने को राहुल गांधी ने शुरू किया चैनल

by nikhil
13 views

गोंडा :- कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी को फिर से पार्टी अध्‍यक्ष बनाए जाने की मांग हाल ही में हुई कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में उठी। इन सबके बीच राहुल गांधी ने अपना खुद का ऑनलाइन चैनल खोला है।

मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम में मौजूद उनके इस चैनल के जरिये उनका मकसद लोगों से सीधे तौर पर जुड़ना है। इस चैनल के जरिये वह अपने विचार लोगों तक पहुंचाएंगे। साथ ही इसका मकसद लोगों से बातचीत करना भी होगा। टेलीग्राम में उनके इस चैनल को जल्‍द ही वेरीफाई भी कर दिया जाएगा।

इस कदम को कांग्रेस की आम शिकायत के समाधान के रूप में देखा जाता है। कि ज्यादातर मीडिया उसकी बात को ब्लैक आउट करती है और विपक्षी राजनेताओं को बहुत कम या कोई महत्‍व नहीं देती है। राहुल गांधी सोशल मीडिया पर देर से आए हैं।

लेकिन यह जानकर कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी ने यही किया है। और सफल हुए, उन्होंने भी इसे अपना लिया। मौजूदा समय में ट्विटर पर राहुल गांधी के 1.4 करोड़ फॉलोअर्स हैं।

राहुल गांधी ट्विटर का इस्‍तेमाल सरकार पर और खासकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरने के लिए करते हैं। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष के इंस्टाग्राम, फेसबुक और यूट्यूब अकाउंट भी हैं। अब क्या एक चैनल अच्छा विचार है और अब राजनेताओं के लिए न्‍यू नॉर्मल है।

रिपोर्ट अमित कुमार श्रीवास्तव

You may also like