NEWS KRANTI
Latest hindi News Website

- Advertisement -

- Advertisement -

विवादित ट्रस्ट की सर्वविदित कहानी

27

यह सही है कि ट्रस्ट कोई भी हो, उद्देश्य व्यापक जनहित ही होता है. कथित फाउंडर मेम्बर, ट्रस्ट के सहयोगी, सलाहकार हो सकते है, अपना मत-अभिमत दे सकते है, लेकिन जब मामला आर्थिक स्वार्थ एवम निजी हितों से जुड़ने लगे तो यही फाउंडर मेम्बर, मालिक बनने का असफल प्रयास करते है ? उक्त संस्थान से सम्बंधित सभी कथित फाउंडर मेम्बर्स को अपनी भूमिका के अनुरूप आचरण करते हुए, उक्त संस्थान के सुचारू संचालन में अनावश्यक हस्तक्षेप से बचना चाहिए.

विबाद तब शुरू होता है जब कथित फाउंडर मेम्बरों का निजी आर्थिक हित एवम स्वार्थ हावी होता है, झूठे,आधारहीन आरोप लगाना एक परम्परा बन गयी है. लेकिन जब उक्त झूठे आरोपो को साबित करने की बारी आती है तो मामला कुछ और निकलता है. NHMMI को, ट्रस्ट की व्यापक जनहित की इस सेवा संस्थान में, निजी स्वार्थों के वशीभूत होकर, विध्न डालने कथित फाउंडर मेम्बर्स को तत्काल विधि अनुरूप कार्यवाही करते हुए इन्हें बाहर का रास्ता दिखाया जाना उचित होगा. अन्यथा सेवाभावी यह संस्थान क़ानूनी उलझनों में अपने मूल उद्देश्य से भटक कर, कथित फाउंडर्स मेम्बर की क़ानूनी कार्यवाहियों में उलझकर रह जायेगा, अंततः सबसे ज्यादा नुकसान,संस्थान के कर्ता-धर्ताओ की मूल जनसेवी भावनाओ को और गरीबो को होगा जो इलाज से वंचित हो जाएंगे.

यदि कथित फाउंडर्स मेम्बर इतने समाजसेवी है तो अपना अलग से अन्य कोई सेवाभवी संस्थान क्यों नही शुरू करते है ?राजनीती करना अलग बात है, वास्तविक सेवा भाव से किसी संस्थान का संचालन करना अलग बात है . पुरे घटनाक्रम की सोशल मीडिया पर प्रचारित सूचनाये यही कहती है कि उक्त संस्थान के कथित फाउंडर्स मेम्बर, अनर्गल झूठे, वर्तमान में सबसे ज्यादा एवम सबसे सस्ता, जिसमे किसी साक्ष्य की जरूरत नही, जातिवाद के आरोप लगाकर, अपने निजी स्वार्थों की पूर्ति न होने पर, न केवल उक्त सेवाभावी संस्थान को बर्बाद करना चाहते है, बल्कि येन-केन,उक्त कीमती संस्थान पर कब्जा चाहते है. जनता को कथित फाउंडर्स मेम्बर्स की इस अघोषित ब्लैकमेलिंग के विरोध में आगे आना चाहिए.

- Advertisement -

  • ब्लाॅग: पवन गोयल

उपरोक्त विचार के व्यक्तिगत विचार है, न्यूजक्रांति इन विचारों से किसी भी प्रकार की सहमति / असहमति व्यक्त नहीं करता है।

Loading...

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.