Home Breaking विशाखापट्टनम में हुआ एक और ‘ भोपाल कांड’, 8 की मौत

विशाखापट्टनम में हुआ एक और ‘ भोपाल कांड’, 8 की मौत

by saurabh
26 views

कोरोना के कहर से जूझ रहे आंध्र प्रदेश पर आज एक और आफत टूट पड़ी है। राज्य के विशाखापट्टनम शहर में एक केमिकल फैक्ट्री से जहरीली गैस का रिसाव होने के बाद से अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 1000 से ज्यादा लोग इस जहरीली गैस से प्रभावित बताये जा रहे है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक शहर के आर.आर वेंकटपुरम गांव में फार्मा कंपनी एल जी पॉलीमर के संयत्र से आज सुबह करीब 4 बजे जहरीली गैस का रिसाव हो गया था, जिससे 3 किलीमीटर के दायरे में लोगों को सांस लेने में तकलीफ का सामना करना पड़ा। इस रिसाव के कारण 8 लोग अभी तक दम तोड़ चुके है। जबकि 800 से ज्यादा लोग हॉस्पिटल में भर्ती है।

मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने एनडीएमए की आपात बैठक बुलाई है, जिसमें गृहमंत्री अमितशाह और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भी शामिल है। आंध्र के मुख्यमंत्री वाई.एस जगन मोहन रेड्डी स्थिति पर बारीकी से नजर बनाए हुए हैं। जिला प्रशासन को तत्काल कदम उठाने और सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए गए हैं। मुख्यमंत्री अस्पताल का दौरा भी करेंगे।

गौरतलब है कि वर्ष 1984 में मध्यप्रदेश के भोपाल में भी ऐसी गैस लीकेज घटना हुई थी, जिसमें अधिकारिक रूप से 3400 से भी ज्यादा लोगों की दुखद मौत हो गई थी।

You may also like