NEWS KRANTI
Latest hindi News Website

- Advertisement -

- Advertisement -

विश्वनाथ गली के दुकानदारों का क्रमिक अनशन

12

वाराणसी::-विश्वनाथ गली के दुकानदारों का अनिश्चित कालिन धरना शनिवार को दसवें दिन क्रमिक अनशन में बदल कर जारी रहा। रेड जोन की दुकानों में तोडफोड के बाद दुकानदारों ने धरना लगातार रेड जोन के अन्दर अन्नपूर्णा मंदिर के सामने जारी रख्खा था।
शनिवार को दसवें दिन पुर्व घोषणाअनुसार विश्वनाथ गली के दुकानदारों ने अनिश्चित कालीन क्रमिक अनशन शुरू कर दिया क्रमिक अनशन के पहले दिन विश्वनाथ गली व्यवसायीक समिति के अध्यक्ष महेश चन्द्र मिश्र अनशन पर बैठे।
शुक्रवार को धरना स्थल पर हुई बैठक में आगे की रणनीति पर चर्चा करते हुये वक्ताओ ने कहा ने रेड जोन की दुकानों पर सेंधमारी की घटना के बाद लगातार नौ दिन से धरने पर है लेकिन अधिकारियों को इससे कोई मतलब नही। धरने के दौरान हुई वार्ता मे आये अधिकारियों द्वारा पॉच दिन मे जॉचकर घटना के दोषियों के खिलाफ कार्यवाही का आश्वासन दिया गया था। लेकिन पॉच दिन बीत जानें के बाद भी किसी भी प्रकार के कार्यवाही की सूचना नही आयी और जब धरना स्थल पर वार्ता के लिये आये अधिकारियों से जानकारी जब शुक्रवार को धरना स्थल से मोबाईल पर काल किया तो किसी का मोबाईल नही उठा।
शुक्रवार को धरना स्थल पर हुई बैठक मे सर्व सम्मति से निर्णय लिया गया की शनिवार से दुकानदारों का अनिश्चित कालीन धरना अनिश्चित कालीन क्रमिक अनशन में बदल लिया जायेगा। यहाँ के दुकानदारों की समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो यहॉ के दुकानदार अनिश्चित कालीन क्रमिक अनशन से आमरण अनशन करने को बाध्य होगे जिसकी पुरी जिम्मेदारी स्थानीय प्रशासन की होगी।
ज्ञात हो की विश्वनाथ गली के दुकानदारों ने पुरे घटनाक्रम की जानकारी पत्र द्वारा सर्वोच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश सहित सभी न्यायाधीशों और उच्चन्यायालय के मुख्य न्यायाधीश व मानवाधिकार आयोग को भेज कर दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग किया । आखिर किन परिस्थितियों मे अतिसंवेदनशील क्षेत्र मे एकसाथ कई दुकानो मे तोडफोड हो गई जब की इस क्षेत्र की सुरक्षा पर सरकार का हर महीने करोडों रूपये खर्च होता है। और सुरक्षा की कई एजेंसीया एक साथ 24 घंटे कार्यरत है।
अनशन स्थल पर प्रमुख रूप से महेश चन्द्र मिश्रा सोनालाल सेठ, नवीन गिरी, किशन अग्रहरि, राजेश अग्रवाल, भानू मिश्रा, गंजानंद झा, बच्चेलाल, वैभव मिश्रा,चन्दन, महेश पटेल राहुल मिश्र दीपक सैनी मुकेश बैरागी विशाल यादव शान्तनू यादव, गुंजन जायसवाल आदि लोग प्रमुख रूप से शामिल थे।

- Advertisement -

संवाददाता राजेंद्र प्रसाद जयसवाल

Loading...

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.