श्रावस्ती :- शासन के मंशा के अनुरूप सम्पूर्ण समाधान/तहसील दिवस में आये हर फरियादियों की समस्याओं को गम्भीरता से सुना जाये और समय सीमा के अन्तर्गत उनका निराकरण भी सुनिश्चित किया जाए ताकि फरियादियों को इधर-उधर अपनी समस्याओं को लेकर भटकना न पड़े । शिकायतों के निस्तारण के गुणवत्ता की जाॅच अब फरियादियो के मोबाइल पर बात कर की जायेगी।

यदि निस्तारण में फर्जी बाड़ा मिला तो निश्चित ही निस्तारण करने वाले अधिकारी/कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी।उक्त विचार तहसील भिनगा में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस/तहसील दिवस में फरियादियों की समस्याओं को सुनकर उनका निस्तारण करने के दौरान जिलाधिकारी  टी0के0शिबु ने व्यक्त किया। सम्पूर्ण समाधान दिवस मे ग्राम बुटहर ,विकास खण्ड सिरसिया निवासी भल्लर पुत्र मगरे ने जिलाधिकारी महोदय को अवगत  कराया कि गरीब हूं  परंतु बार-बार भरथना पद देने के बावजूद भी गरीबी रेखा से नीचे का राशन कार्ड नहीं बन रहा है इस प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी ने भुल्लर को अपने सामने कुर्सी पर बैठाया और जिला पूर्ति अधिकारी को तलबकर  भल्लर  का राशन कार्ड बनवाने  का निर्देश दिया।

ग्राम सोनबरसा  विकासखंड  सिरसिया  निवासी गंगाराम पुत्र लक्ष्मण नारायण  ने जिलाधिकारी महोदय को  प्रार्थना  पत्र देकर अवगत कराया कि किसान सम्मान निधि का लाभ लेने  के लिए कई बार ऑनलाइन अप्लाई किया   लेकिन किसान सम्मान निधि का लाभ आज तक नहीं मिल पाया इस प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी ने संपूर्ण समाधान दिवस में उपस्थित जिला कृषि अधिकारी हो संबंधित प्रकरण में तत्काल कार्यवाही करने का निर्देश दिया है। ग्रामसभा अमवा विकासखंड हरिहरपुर रानी के निवासी राधेश्याम यादव पुत्र चेतराम ने जिलाधिकारी महोदय को पत्र देकर अवगत कराया कि गांव में लगा हैंडपंप खराब है तथा दूषित पानी दे।

अंकुर मिश्र श्रावस्ती