Home StateUttar PradeshJalaun सरकार खूब लगाए लॉकडाउन पर हम खोलेंगे दुकान

सरकार खूब लगाए लॉकडाउन पर हम खोलेंगे दुकान

by nikhil
8 views

माधौगढ (जालौन) :- कोरोना की गंभीर स्थिति को देखते हुए प्रदेश सरकार ने हर शनिवार व रविवार को पूर्ण बंदी लगाने का निर्णय किया है। जिसकी जिम्मेदारी पुलिस प्रशासन के साथ आम नागरिकों की भी है। परंतु ईंटों व आसपास के क्षेत्रों में देखा जा रहा है।

कि लोग इस नियम का पालन नहीं कर रहे है। लोगों ने रूटीन बना रखा है कि सरकार खूब लगाए लॉकडाउन लेकिन हम खोलेंगे दुकान। लोग अपने घरों के बाहर बैठ जाते हैं और दुकान खोले रहते हैं। उनका कहना रहता है। कि हमारा घर है।

और हम बैठे हैं। पर बाहर बैठने के दौरान दुकान खोलने का क्या औचित्य है। यह तो खुलेआम प्रशासन को ठेंगा दिखाना है। सारांश में कहा जाए तो लॉकडाउन के दिन भी कुछ लोगों ने नियम बना रखा है। कि वह अपने घरों के बाहर बैठे रहते हैं। और दुकानदारी करते रहते हैं।

इस कारण लोग पुलिस पर सवालिया निशान लगाते हैं। क्योंकि जो लोग बाहर के हैं। या जिनके घर दुकानों से अलग है वह जब इस स्थिति को देखते हैं। तो आपस में पूछते है। कि कि क्या इनकी पुलिस से सैटिंग है। इस मामले में पुलिस प्रशासन को और अधिक सख्ती से पेश आना होगा ताकि ऐसे लोगों पर शिकंजा कसा जा सके।

सभी दुकानदारो को भी चाहिए कि वह पुलिस प्रशासन का साथ दें। नियमों का पालन करें। घर के बाहर अगर बैठते है। तो दुकान खोलकर प्रशासन को चैलेज न करे। उपजिलाधिकारी माधौगढ ने स्पष्ट निर्देशित किया है।

कि सोमवार से शुक्रवार तक 9 से 4 बजे तक ही दुकानें खुलेगी। शनिवार, रविवार को पूर्ण बन्दी रहेगी, इन दो दिन मे फ़ल व सब्जी विक्रेता गाँव गाँव जाकर सामान बेच सकते हैं। थानाध्यक्ष गोहन राजीव बैस ने सभी से अपील की है।

कि मास्क पहनकर ही घर से निकले व सोशल डिस्टेश का विशेष ध्यान रखे। लॉकडाउन के दौरान कुछ होटलों को भी खुला देखा गया जो कि लोगों के बीच चर्चा का विषय है।

रिपोर्ट मनोज कुमार

You may also like