Home StateUttar PradeshKanpur सरासर नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं लोग

सरासर नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं लोग

by vaibhav
94 views

बर्रा(कानपुर):- देश में लगातार बढ़ रही कोरोना वायरस संदिग्ध मरीजों की संख्या से प्रशासन और लोग कुछ सबक नहीं ले रहे। कोरोना संकट के दौर में लोग कितने जागरूक हैं । यह देखने से ही पता लगता है। मौका लगते ही नियमों की धज्जियां उड़ाने से कोई नहीं चूकता। आपको बता दें कि लॉक डाउन 4 में सरकार ने आम जनता को कुछ छूट प्रदान की है। और कुछ नियम भी बनाए हैं।

शाम 7:00 बजे के बाद की तस्वीर

लेकिन लोग नियमों का कितना पालन कर रहे हैं देखने से ही पता चलता है। बर्रा थाना क्षेत्र के अंतर्गत कर्रही में यह बिल्कुल भी प्रतीत नहीं होता कि यहां पर लोग कोई नियमों को मान रहे हैं। जैसा कि शाम 7:00 बजे से सुबह 7:00 बजे तक कोई भी दुकान खोलना या सड़कों पर सब्जी बेचना या फालतू सड़कों पर घूमना नियमों के विरुद्ध है। लेकिन प्रशासन के लाख समझाने के बाद भी लोगों को प्रशासन का कोई डर नहीं है। लोग शाम 7:00 बजे के बाद धड़ल्ले से दुकान खोलते हैं और सड़कों पर घूमते हैं।

यहां देखने से यह बिल्कुल प्रतीत नहीं होता है। कि लोग प्रशासन की बातों को कुछ तवज्जो देते हैं। तस्वीरें देखने के बाद यह कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा कि लोगों में प्रशासन का डर नहीं है, और अगर प्रशासन का डर होता तो लोग नियमों की जमकर धज्जियां न उड़ा रहे होते।

You may also like