जयपुर। देश कोरोना वायरस के संक्रमण से जूझ रहा है और इस मोर्चे पर स्वास्थ्यकर्मी फ्रंटलाइन पर लड़ रहे हैं। ये कोरोना योद्धा अपनी जान जोखिम में डालकर जानलेवा वायरस से संक्रमित मरीजों का इलाज और उनकी देखभाल करना अपने आप में बड़ी बात है लेकिन डॉक्टर्स, स्वास्थ्यकर्मी और सफाईकर्मी ये काम बखूबी कर रहे हैं।

इसलिए सेना के तीनों अंगों के जवानों ने आज कोरोना योद्धाओं को सैल्यूट किया और अस्पतालों पर फूल बरसा कर उनका मनोबल बढ़ाया।
कोरोना वायरस से संक्रमित रोगियों की देखभाल कर रहे चिकित्सक, स्वास्थ्यकर्मी, सफाईकर्मी आदि कोरोना योद्धाओं को आज सेना की ओर से सैल्यूट किया गया। वायुसेना की ओर से देश भर के कोविड अस्पतालों पर फूल बरसा कर कोरोना योद्धाओं को सलामी दी गई।

ये विमान और हेलिकॉप्टर फूल बरसाते हुए देशभर के शहरों और गांवों से गुजरे, ऐसे में जहां से भी विमान गुजरते हैं लोगों में उत्साह और रोमांच देखने को मिला। राज्य में हॉस्पिटलो पर फूलों की बरसात, कोरोना वारियर्स की जय के गगनभेदी जयघोष शुरू हो गई। कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे लोगों ने सेना के इस सैल्यूट को स्वीकार किया।

कोरोना योद्धाओं की अटूट प्रतिबद्धता के भारतीय नौसेना के चेतक हेलिकॉप्टर ने सवाई मानसिंह अस्पताल, कस्तूरबा गांधी अस्पताल, अस्विनी नवल अस्पताल कोलाबा पर फूलों की बौछार के साथ फ्लाई पास्ट भी किया।
इसी प्रकार वायु सेना के हेलीकॉप्टर्स ने जयपुर, लेह, मेघालय की राजधानी शिलांग, भोपाल, बेंगलुरू, लखनऊ, पटना दिल्ली, चंडीगढ़, गुवाहाटी, चेन्नई सहित देशभर के कोविउ अस्पतालों पर फ्लाई पास्ट किया और कोरोना योद्धाओं को सैल्यूट किया।

योगेन्द्र द्विवेदी