Home StateUttar Pradeshkaushambi हैंडपंप रिबोर के नाम पर निंधियावा ग्राम पंचायत में बड़ा खेल

हैंडपंप रिबोर के नाम पर निंधियावा ग्राम पंचायत में बड़ा खेल

by nikhil
12 views

कौशाम्बी :- सिराथू तहसील क्षेत्र के निंधियावा ग्राम पंचायत में हैंडपंप मरम्मत रिबोर के नाम पर पंचायत के जिम्मेदारों ने बड़ा खेल किया है। आरोप है कि जिन हैंडपंपों के नए लगाए जाने पर 50000 का खर्च आता है पुराने हैंडपंपों की मरम्मत में ग्राम पंचायतों के जिम्मेदार ने 80000 तक की रकम निकाल ली है।



ग्रामीणों ने मामले की शिकायत कई बार आला अधिकारियों से भी की लेकिन ग्राम पंचायतों के जिम्मेदारों के भ्रष्टाचार पर निष्पक्ष जांच नहीं हो सकी है।

गांव के आधा दर्जन लोगों ने ग्राम पंचायत पर आरोप लगाया है कि निंधियावा ग्राम पंचायत में सरकारी रकम में बड़े पैमाने पर हेराफेरी कर ग्राम प्रधान और पंचायत सेक्रेट्री तिजोरी भर रहे हैं।



ग्रामीणों का आरोप है कि विकासखंड सिराथू के एडीओ पंचायत और खंड विकास अधिकारी इस गांव के भ्रष्टाचार में मूक दर्शक बने हुए हैं। ग्रामीणों का आरोप है।

कि जिन हैंडपंपों की मरम्मत कराकर सरकारी खजाने से जिम्मेदारों ने भारी-भरकम रकम निकाल ली है बारिस के पहले तक यह हैंडपंप ठीक से पानी नहीं दे रहे थे और जब आसमान का पानी बरस गया तो वाटर लेवल ऊपर आ गया जिससे इन हैंडपंपों में पानी देना शुरू कर दिया है।


गांव में बड़े पैमाने पर घोटाले पर ग्रामीणों का आक्रोश बढ़ा है लोगों ने आला
अधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराते हुए निंधियावा गांव में हैंडपम्प मरम्मत और रिबोर में हुए हेराफेरी की जांच कराए जाने की मांग की है।


रिपोर्ट श्रीकान्त यादव

You may also like