कौशाम्बी :  रंगों का पर्व होली की तैयारियों में ग्रामीण जुटे हुए  हैं। वहीं चुनाव की तैयारियों में लगे उम्मीदवार वोट एकत्रित करने के लिए दिन रात  का समय ग्रामीणों को लुभाने और उनका दुख सुख बांटते हुए मतदाताओं को अपनी प्रति विश्वास आकर्षित करने में जुटे हैं। होली पर्व पर भी उम्मीदवार अधिक से अधिक लोगों को संतुष्ट करने के प्रयास करते हैं। इसके लिए गांवों में कई जगह भांग पिलाने व फाल्गुन गीत कार्यक्रम के आयोजन की तैयारियां जोरों पर चल रही है।


  हर्षोल्लास और रंगों के त्यौहार पर धूम मचाने की तैयारियों चल रही है। सोमवार की सुबह से ही रंग गुलाल में रंगे लोगों का सुहावना रूप देखना शुरू हो जाएगा । दोपहर तक बड़े बुजुर्ग भी होली के हर्षोल्लास में शामिल होंगे । और फाल्गुन गीतों के साथ परम्परागत होली त्योहार मनाया जाएगा । वहीं युवक लाउडस्पीकरों  मस्ती में लगे फाल्गुन गीतों पर नृत्य करते हुए होली पर्व का आनंद उठाएंगे ।

ऐसी ही  तैय्यारियों के साथ लगे चुनाव उम्मीदवार लोगों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में अपने घर आंगन में जुटाने की कोशिश आजमा रहे हैं। इसके लिए चायल के कसेंदा, फतेहपुर – सहावपुर , आइमापुर, बलीपुर टाटा, शाना नीबी, जलालपुर शाना आदि गांवों में उम्मीदवार अपने – अपने घरों के पास भांग समेत पान गुटखे का प्रबंध कर लोगों को जुटाने में लगे हैं। ग्रामीणों ने बताया की इन गांवों के कई स्थानों पर ऐसी व्यवस्था उपलब्ध कराई गई है। साथ ही कई बाहरी कलाकारों को भी बुलाया गया है।


रिपोर्ट श्रीकांत यादव