कौशाम्बी: बिजली समस्या के चलते 200 परिवार अँधेरे में डूबे

by shubham

कौशाम्बी सरसावा ब्लॉक के अंतर्गत पूरब सरावा गांव कर्मा में लगा ट्रांसफार्मर 1 माह पहले खराब हो गया है। जिसे आज तक बदला नहीं जा सका है। वहीं यहां के ग्रामीण दहशत में रात गुजार रहे हैं।

ग्रामीणों के द्वारा 1 माह में कई बार शिकायत करने के बाद भी विभाग के कर्मचारी इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। 1 माह पूर्व खराब हुए ट्रांसफार्मर को बदलने की मांग ग्रामीणों के द्वारा ट्रांसफार्मर खराब होने के दूसरे दिन ही विभाग से की थी। लेकिन आज तक ट्रांसफार्मर बदल नहीं जा सका है।ग्रामीणों का आरोप है कि 1912 पर काल करने पर भी कोई सुनवाई नही हुई है।उधर गांव वालों ने इस बात की सूचना जेई को भी लेकिन जेई साहब ने भी इस बात से पल्ला झाड़ लिया।ग्रामीणों ने बताया कि पूरब सरावा  में 200 परिवार निवास करते हैं। एक महीने से ट्रांसफार्मर खराब होने से विभाग को अवगत कराया गया है लेकिन जूनियर इंजीनियर सहित विद्युत कर्मचारी एक भी बार इस बारे में जानकारी लेने नही पहुचे।फ़ोन में सिर्फ झूठा भरोसा दिला दिया जाता है।

अधिकारी-कर्मचारियों के आश्वासन के बाद भी अभी तक किसी प्रकार की सुनवाई नहीं हो पाई है। जिससे ग्रामीण अब आक्रोशित होने लगे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि यदि विभाग के द्वारा इस समस्या का जल्द निराकरण नहीं किया गया तो बिजली आफिस का घेराव किया जाएगा।एक माह से खराब पड़ा है ट्रांसफार्मर, शिकायत के बाद भी नहीं हो रही व्यवस्था।

रिपोर्ट: श्रीकान्त यादव

Related Posts