25 सितंबर 2020 : “राशिफल” कैसा होगा आज दिन

by vaibhav

राहु और केतु दोनों छाया ग्रह हैं और हमेशा ही ये दोनों एक दूसरे के आमने सामने होते हैं। धर्म ग्रंथों में इन दोनों ग्रहों के लेकर कई कथाएं। राहु असुर का सिर और केतु धड़ है। ज्योतिषशास्त्र में इन दोनों को पाप ग्रह के रूप में बताया गया है जो 18 महीने बाद एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं। कमाल की बात यह भी है कि ये दोनों ग्रह हमेशा उलटी चाल से चलते हैं यानी जिस राशि में होते हैं उसे एक राशि पीछे चले जाते हैं। 24 सितंबर का राशि परिवर्तन हो रहा है। ऐसे में राहु मिथुन राशि से वृष में तो केतु धनु राशि से वृश्चिक में आ रहे हैं। इन दोनों ग्रहों का राशि परिवर्तन देश दुनिया के अलावा राशियों को भी काफी प्रभावित करेगा। आइए देखें आपकी राशि पर राशि केतु के इस परिवर्तन का कैसा प्रभाव रहेगा।

मेष राशि :: व्‍यापारिक दृष्टिकोण से बहुत महत्‍वपूर्ण है। पै‍तृक सम्‍पत्ति, राजनीतिक लाभ, कोर्ट कचहरी में विजय के संकेत हैं। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम, व्‍यापार बहुत अच्‍छा है। अद्भुत संयोग बन रहा है। पीली वस्तु का दान करे

वृष राशि :: आय,व्‍यापार,समाचार के मामले में कुछ बड़ा होने वाला है। स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। प्रेम,व्‍यापार सब बहुत अच्‍छा है। अद्भुत है। पीली वस्तु पास में रखे

मिथुन राशि :: यद्यपि की शुभ कार्यों में खर्च होगा लेकिन खर्च की अधिकता से परेशान रहेंगे। किसी शुभ साझेदार से मुलाकात होगी। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम, प्रेम और व्‍यापार बहुत अच्‍छा है। मन से थोड़ा परेशान हो सकते हैं।

कर्क राशि :: अद्भुत संयोग है। सकारात्‍मक उर्जा का स्‍तर बहुत अच्‍छा होगा। शुभता आएगी। नायक-नायिका की भांति चमकते हुए दिख रहे हैं। कद बढ़ रहा है। सराहे जा रहे हैं समाज में। स्‍वास्‍थ्‍य और व्‍यापार बहुत अच्‍छा है। प्रेम अभी मध्‍यम चल रहा है। 

सिंह राशि :: धन का आगमन होगा। कुटुम्‍बीजनों में वृद्ध‍ि होगी। वाणी द्वारा आज कोई बड़ा काम करने वाले हैं आप। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम,प्रेम-व्‍यापार बहुत अच्‍छा है।

कन्या राशि:: कुछ सुकर्म होने वाला है आपसे। यह व्‍यापार के दृष्टिकोण से बहुत अच्‍छा होगा। स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा,प्रेम मध्‍यम, व्‍यापार बहुत अच्‍छा है।आज काम कोई काम मे मन नही लगेगा

तुला राशि :: गर्दन/कमर में लगातार दर्द परेशान कर सकता है. इसे नजर अंदाज़ न करें, ख़ास तौर पर जब इसके साथ कमज़ोरी भी महसूस हो रही हो. आज के दिन आराम करना बहुत अहम है प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक़ नहीं होगा

वृश्चिक राशि:: केतु आपके सिर पर सवार रहेंगे यानी राशि में बैठे होंगे जबकि राहु पैरों में होंगे। ऐसे में आपको गैर जरूरी यात्राएं करनी होगी। ग्रह दशा अच्छी है तो विदेश यात्रा भी कर सकते हैं। कारोबार में और परिवार में पार्टनर एवं सहकर्मियों से बहुत ही संयम पूर्वक व्यवहार करें क्योंकि इनसे संबंध खराब होने की आशंका है। बजट का भी ध्यान रखें।

धनु राशि:: आपके लिए राहु केतु का यह गोचर शुभ रहने वाला है। आर्थिक मामलों में किया गया प्रयास सफल होगा। खर्च होंगे लेकिन सार्थक होने से चिंता नहीं होगी। मित्रों और संबंधियों का साथ मिलेगा, विरोधियों का पक्ष कमजोर होगा। प्रतियोगिताओं में सफलता पाएंगे।

मकर राशि:: आज का दिन आपके लिए सामान्य रूप से फलदायक रहेगा। आपको अपने बेवजह के बढ़ते खर्चों पर ध्यान देना होगा, क्योंकि यह आपकी आर्थिक स्थिति को खराब करेंगे। सेहत में भी गिरावट महसूस हो सकती है, इसलिए सावधानी बरते। जीवनसाथी से किसी बात को लेकर झगड़ा ना करें। रिश्ते में रोमांस तो रहेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपने रिश्ते को लेकर काफी पजेसिव रहेंगे और अपने प्रिय को खुश रखने में कोई कसर बाकी नहीं रखेंगे। काम के सिलसिले में आपको बेहद अच्छे नतीजे मिलेंगे।

कुंभ राशि :: आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहेगा। इनका में बढ़ोतरी होने से मन हर्षित होगा। कोई इच्छा पूरी होने से मन बहुत खुश होगा। सेहत में भी सुधार होगा। काम के सिलसिले में आपको ज्यादा मेहनत और ध्यान से काम करना होगा, नहीं तो दिक्कतें बढ़ सकती हैं। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में आज का दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा, इसलिए सावधानी रखें।

मीन राशि :: आज आपको घाटा लग सकता है किसी भी काम मैं रूकावट आ सकती है पिताजी के अस्वस्थ के कारण आपको परेशानी दिक्कत हो सकती है तथा अपने परिवारिक आर्थिक तंगी के चलते घर पर कोई मेहमान शुभ संदेश लेकर आ सकता है

पंडित प्रकाश तिवारी शास्त्री

Related Posts