ये पूरा मामला जिले के बसंतपुर थाना इलाके का है। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि ओड़िशा की ओर से दो वाहनों में गांजा लाया जा रहा है। पुलिस के मुताबिक मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर बसंतपुर थाने की टीम को तैनात कर मोहारा क्षेत्र के पास शिवनाथ नदी के समीप चेकिंग पॉइंट लगाया गया।


इस दौरान पुलिस को बिना नंबर की दो वाहन दिखाई दी। उक्त दोनों वाहन की गतिविधियां पुलिस को संदिग्ध नजर आई और वाहन एक के पीछे एक चल रहे थे। दोनों गाड़ियों की चेकिंग के दौरान पुलिस को स्विफ्ट डिजायर और अल्टो कार से गांजा के पैकेट बरामद हुए।

दोनों गाड़ियों से 125 किलो गांजा बरामद हुआ। जिसकी कीमत 12 लाख 30 हजार रुपये बताई जा रही है। पुलिस की गिरफ्त में आए सभी आरोपी महेंद्र विश्वकर्मा, अजय लोधी, कमलेश रघुवंशी, शिव कुमार रघुवंशी और इरफान खान मध्य प्रदेश के रायसेन जिले के निवासी हैं। आरोपियों के खिलाफ NDPC एक्ट के तहत कार्रवाई कर उन्हें जेल भेज दिया गया है।


दरअसल राजनांदगांव पुलिस ने गांजा तस्करी के एक मामले कार्रवाई करते हुए अंतर्राज्यीय गांजा तस्कर गिरोह के 5 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किये गए आरोपियों के पास से सवा क्विंटल गांजा बरामद किया गया है। जिसकी कीमत करीब साढ़े 12 लाख रुपये बताई जा रही है।

रिपोर्ट: प्रकाश झा