कानपुर। भोली भाली जनता को ठगने के लिए ठग कई हथकंडे अपनाते है। लेकिन शहर में एक फाइनेंस कंपनी लोन दिलाने के नाम पर 500 सौ लोगो को अपने जाल में फसाकर भाग गई। शिकायत मिलने पर कानपुर पुलिस व एसओजी ने जाल बिछाकर फाइनेंस कंपनी के छै लोगो को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किये गए लोगो के पास से पुलिस ने फर्जी आईडी कार्ड व तमाम दस्तावेजों के साथ नकद रुपया बरामद किया। पुलिस ने सभी के खिलाफ धारा 420,406,467,468, वा 471 के अंतर्गत कार्यवाही कर जेल भेज दिया।

आपको बता दे कि कल्याणपुर थाना क्षेत्र में सत्यम पांडेय व अलोक मिश्रा ने आर.ओवन फाइनेंस के नाम से कंपनी में नौकरी करते थे। किसी कारणवस दोनों को वंहा से निकाल दिया गया। जिसके बाद उन्होंने लोगो को ठगने का काम करना शुरू कर दिया। होम लोन दिलाने के नाम पर इन्होने करीब पांच सौ लोगो को अपना शिकार बना डाला। इन्होने कानपुर के अलावा अन्य जनपदों में भी अपना जाल बिछाकर लोगो को ठगा। ठगे गए लोगो ने जब पुलिस में शिकायत करी तब एसओजी ने उनके नम्बरो को ट्रैप कर इस गैंग के छै सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया।

एसपी पक्षिम अनिल कुमार ने बताया कि लोगो को लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले लोगो को गिरफ्तार किया गया है। इसके सदस्य कम पढ़े लिखे लोगो को अपना शिकार बनाते थे। यह लोग लोन दिलाने के नाम पर लोगो से बहुत कम धनराशि लेते थे। लोगो को शिकार बनाने के बाद यह लोग दूसरे जनपदों में जाकर वंहा के लोगो को अपना शिकार बनाने लगते थे। फिलहाल इन्होने कितने लोगो को अपना शिकार बनाया है इसकी जांच की जा रही है।

  • कौस्तुभ शंकर मिश्रा