सिरोही। देश की आर्थिक राजधानी महानगर मुंबई में पिछले करीब 45 साल से राजनीतिक क्षेत्र में प्रवासी राजस्थानी समाज के नेता के तोर पर उभरे महाराष्ट्र के पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं हाल ही में महाराष्ट्र भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष बने राज के पुरोहित के अपने पैतृक जिले सिरोही आगमन पर स्थानीय भाजपा नगर मंडल सिरोही के कार्यकर्ताओं द्वारा नगर अध्यक्ष लोकेश खंडेलवाल के नेतृत्व में उनका स्वागत सत्कार किया। इस मौके पर पुरोहित ने कहा कि वे समग्र समाज को साथ लेकर देश में बसने वाले राजस्थानी प्रवासी समाज की ताकत को मजबूत बनाने में सत्तत प्रयत्नशील है।

गुरुवार को सिरोही मुख्यालय के एक निजी रेस्टोरेंट के गार्डन में आयोजित स्वागत कार्यक्रम मे उपस्थित शहर के भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राज के पुरोहित ने कहा कि अपने सुनहरे भविष्य एवं रोजी-रोटी को लेकर देश- प्रदेश में बसे राजस्थानी समाज की ताकत पहले की तुलना में बढ़ी है। हमारे लोग जहां भी गए चाहे देश हो या विदेश उसने वहां के स्थानीय लोगों का अच्छे कामो के बूते पर दिल जीता है। राजस्थानी समाज न केवल आर्थिक रूप से समृद्ध हुआ है बल्कि अब राजनीतिक रूप से भी आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कर्ताकर्ताओ की ओर से स्वागत किए जाने पर कहा कि मुझे मिली इस नई जिम्मेदारी को भी पूरी निष्ठा व लगन से निभाऊंगा। पुरोहित ने विश्वास दिलाया कि जब भी आवश्यकता पड़ेगी हमारे प्रवासी भाइयो को हर संभव मदद दिलाने में वे उनके साथ खड़े रहेंगे। पुरोहित ने संबोधन के दौरान सिरोही मे पढ़ाई के दौरान कॉलेज और स्कूली समय के दिनों के स्मरण भी सुनाएं। उन्होंने सभी से प्रधानमंत्री मोदी की लोक कल्याणकारी नीतियों व योजनाओं से लोगों को लाभान्वित करवाने में सक्रिय भूमिका अदा करने की अपील की।

कार्यक्रम के प्रारंभ में जिला उपाध्यक्ष नारायण देवासी ने बताया कि राज के पुरोहित एक प्रखर वक्ता होने के साथ-साथ इन्होंने प्रवासी राजस्थानी समाज को विशिष्ट पहचान दिलाने में उल्लेखनीय भूमिका निभाई है। इसी तरह नगर अध्यक्ष लोकेश खंडेलवाल ने स्वागत संबोधन में कहां की छोटे से कस्बे से निकलकर मायानगरी मुंबई मे अपने पुरुषार्थ, कौशल और संघर्ष के सहारे राज के पुरोहित ने राजनीतिक क्षेत्र मे भी जनकल्याण के अनेकों कार्य किए हैं। इसी तरह एडवोकेट अशोक पुरोहित एवं भाजयुमो पूर्व जिलाध्यक्ष हेमंत पुरोहित ने उनके सराहनीय कार्यो के लिए आभार जताया। इससे पूर्व नगर के कार्यकर्ताओं ने पुरोहित का स्वागत सत्कार करते हुए उन्हें तलवार भेंट की और माला, पार्टी का दुपट्टा पहना कर अभिनंदन किया। इस अवसर पर समाजसेवी नटवर पुरोहित का भी माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। कार्यक्रम में भाजयुमो जिलाध्यक्ष गोपाल माली, प्रतिपक्ष नेता मगनलाल मीणा, पूर्व मंडल अध्यक्ष महिपालसिंह चारण, हेमलता पुरोहित, पार्षद प्रवीण राठौड़, मणीबाई माली, श्रीमती गीता पुरोहित, गोविंद माली, नगर महामंत्री विजय पटेल, नगर मंत्री महेंद्र माली, अजय भट्ट, कोषाध्यक्ष हरिकिशन रावल, कपूराराम पटेल, दिनेश प्रजापत, सज्जनसिंह राजपुरोहित, गौरव काशिवा, शैलेश चौधरी, एफवोकेट शांतिलाल खंडेलवाल, परबतसिंह राजपुरोहित सहित कार्यकर्ता मौजूद थे।

रिपोर्ट हेमन्त अग्रवाल