लकड़ी का जर्जर पुल बना काल शौच के लिये गई वृद्धा की पुल से गिरकर हुई नदी में डूबने से मौत

by News Desk
39 views

औरास(उन्नाव)। थाना क्षेत्र के ग्राम मिर्जापुर अजिगांव में सुबह शौच क्रिया के लिये निकली वृद्ध महिला सई नदी पर बने जर्जर लकड़ी के पुल को पार करके जा रही थी कि पुल पर नियंत्रण बिगड़ने से नदी में गिर गई। नदी का बहाव तेज होने के कारण महिला दूर तक बह गई। जब तक वृद्धा को बाहर निकाला गया तब तक वृद्ध महिला की मृत्यु हो चुकी थी। खेतों की ओर निकले ग्रामीणों ने परिजनों और पुलिस को सूचना दी पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा करके पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार औरास थाना क्षेत्र के ग्राम मिर्जापुर अजिगांव निवासी शिव देवी उम्र 52 वर्ष पत्नी सतपाल कश्यप तड़के शौच क्रिया करने के लिए सई नदी पर बने जर्जर लकड़ी के पुल को पार करके जा रही थी कि अचानक नदी का उफान इतना था कि महिला का पैर फिसल गया और वह नदी के तेज बहाव में बह गए खेतों की तरफ जाते हुए ग्रामीणों ने महिला के शव को देख कर परिजनों और पुलिस को सूचना दी मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा करके पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है ग्रामीणों ने जर्जर लकड़ी के पुल पर हुए हादसे को लेकर बताया कि यह इस पुल पर पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी इस तरह की घटनाएं इस पुल को पार करते समय घटित हो चुकी हैं जिसमें लकड़ी के पुल को पाक करते समय की यह सातवीं घटना है। जिसमें क्षेत्र के लोगों के अंदर इस पुल को पार करते समय रूह कांप जाती है जब उन सब घटनाओं की याद करते हैं और क्षेत्रीय ग्रामीणों के द्वारा वर्षों से पुल के निर्माण को लेकर शासन प्रशासन तक को अवगत कराते हुए धरना प्रदर्शन तक भी किया गया लेकिन क्षेत्रीय जनता के द्वारा जनप्रतिनिधि को तो चुन लिया जाता है। लेकिन वही जनप्रतिनिधि जनता की समस्याओं को नजरअंदाज करने का काम लगातार करते हैं इस तरह की हो रही तमाम घटनाएं जिससे क्षेत्रीय लोगों के जहन में जनप्रतिनिधियों के खिलाफ काफी आक्रोश देखने को मिला है।

घटनास्थल पर पहुंचे उप जिलाधिकारी हसनगंज प्रदीप वर्मा ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि सई नदी पर बने लकड़ी के जर्जर पुल से जल्द ही निजात मिलेगी।

  • रिपोर्ट -:- पंकज शुक्ला

Related Posts