जालौन : उत्तर प्रदेश में सरकार बनाने के लिये जनसमर्थन हासिल करने निकले समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को बुंदेलखंड के पथरीले रास्तों में सत्ता की मंजिल तलाश करने की कोशिश की।

विजय यात्रा के दूसरे दिन हमीरपुर जिले में अगले पड़ाव में निकलने से पहले उन्होने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार को कोसते हुये घोषणा की कि उनकी पार्टी की सरकार आने पर युवाओं को नौकरी और रोजगार देने का इंतजाम करेंगे। बुन्देलखण्ड में पानी का इंतजाम करेंगे जिससे किसान दो फसल ले पाए।

किसानों के लिए मण्डी बनाएंगे। बुन्देलखण्ड में सरसों, तिल पैदा कर सकते हैं। सपा सरकार यही पर फैक्ट्री लगाएगी। पहले माताओं-बहनों को समाजवादी पेंशन पांच सौ रुपये दी गई थी अब सरकार बनने पर तीन गुना मदद करेंगे। माताओं-बहनों का सम्मान करेंगे।

कुरारा में उन्होने मीडिया से बात कीऔर जनसभा को सम्बोधित किया। कालपी में भी एक बड़ी जनसभा को सम्बोधित किया। यहां महान दल द्वारा सम्मान रैली का आयोजन ठक्कर बाबा इन्टर कालेज मैदान में किया गया। रास्ते में जगह-जगह उनका भव्य स्वागत हुआ। हमीरपुर डाक बंगले में उनसे बड़ी संख्या में समाजवादी कार्यकर्ताओं और नेताओं ने मुलाकात की। विजय यात्रा को लेकर लोगों में भारी उत्साह दिखाई पड़ा।

यादव ने कालपी की जनसभा में कहा कि महानदल के साथ कासगंज में जो संघर्ष शुरू किया वह कालपी तक दिखाई दे रहा है। महान दल के लोग भी किसान है और किसानों की समस्याओं से परिचित हैं। उन्होंने कहा पहले भाजपा सरकार फेंकू थी अब बेंचू सरकार भी हो गई है। उन्होंने कहा सपा के साथ संघर्ष में बसपा-कांग्रेस के जो तमाम नेता शामिल हुए है उनका धन्यवाद। समाजवादी विजय रथ यात्रा भाजपा के सफाये के लिए सन् 2022 तक चलती रहेगी।

उन्होने कहा कि भाजपा बुन्देलखण्ड की गरीब जनता को धोखा दे रही है। इन्होंने किसानों, नौजवानों, गाय, गंगा मैया सबको धोखा दिया है। साढ़े चार साल में सड़कों के गड्ढे नहीं भर पाए। जनता को धोखा देने वाली भाजपा सरकार को हटाने पर ही जनता खुशहाल होगी और प्रदेश की तरक्की होगी। इस बार बुन्देलखण्ड की जनता ने भी तय कर लिया है कि वह वोटो का बुलडोजर भाजपा पर चलाएगी।

  • रिपोर्ट : दीपू द्विवेदी